Logo
September 22 2021 07:24 PM

भारत की हार के बावजूद जीत गए कप्तान कोहली

Posted at: Nov 6 , 2017 by Dilersamachar 9479

दिलेर समाचार, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने धमाकेदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए राजकोट टी20 मैच में एक और खास उपलब्धि हासिल की। न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को दूसरे टी20 मैच के दौरान विराट ने जैसे ही दूसरा चौका लगाया, उन्होंने अफगानिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को पीछे छोड़ दिया।

विराट अब अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए। विराट अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 200 चौके लगाने वाले विशेष बल्लेबाजों के समूह में शामिल होने वाले तीसरे बल्लेबाज बने।

इस मैच से पहले विराट के नाम पर 53 मैचों की 49 पारियों में 199 चौके दर्ज थे। इस मामले में उनसे आगे श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान (223 चौके) और मोहम्मद शहजाद (200) थे। विराट को शहजाद को पीछे छोड़ने के लिए मात्र 2 चौके लगाने थे और उन्होंने ट्रेंट बोल्ट के एक ओवर में दो चौके लगाते हुए यह मुकाम हासिल किया। विराट ने इस 65 रनों की पारी में 8 चौके लगाए। इस तरह अब उनके नाम 207 चौके हो चुके हैं।

दिलशान 2016 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, इसके मद्देनजर विराट के पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका रहेगा। यह उम्मीद की जानी चाहिए कि वे अगले वर्ष दिलशान को पीछे छोड़कर इस मामले में शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। न्यूजीलैंड के महान बल्लेबाज ब्रैंडन मॅक्कुलम के नाम भी 199 चौके है, लेकिन वे भी रिटायर हो चुके हैं।

ये भी पढ़े: कोलिन मुनरो ने ऐसा कारनामा किया जिसे देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED