Logo
September 22 2021 08:05 PM

सावधान ! चक्रवात 'फानी' आज मचा सकता है तांडव

Posted at: Apr 30 , 2019 by Dilersamachar 9891

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। चक्रवात फानी सोमवार की शाम और गंभीर हो गया और यह ओडिशा तट की ओर बढ़ रहा है. फानी (Cyclone Fani) के प्रकोप से चेन्नई में खास नुकसान नहीं हुआ है, हालांकि आंध्र प्रदेश और ओडिशा में खतरा बना हुआ है. मौसम विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार तक यह तूफान ‘बेहद खतरनाक चक्रवात’ का रूप ले सकता है. सरकार ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और भारतीय तटरक्षक बल को हाई अलर्ट पर रखा है. रात नौ बजे के बुलेटिन में आईएमडी के चक्रवात चेतावनी खंड ने बताया कि अभी यह तूफान श्रीलंका में त्रिनकोमाली से करीब 620 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व और चेन्नई से 700 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व तथा मछलीपट्टनम से 900 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में है.

प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से एहतियाती कदम उठाने को कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तूफान ‘फानी’ के कारण बन रही स्थिति पर चिंता जताते हुए अधिकारियों से एहतियाती कदम उठाने एवं सहायता उपलब्ध कराने को कहा है. मौसम विभाग ने रविवार को कहा था कि तूफान फानी बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में तेज होता जा रहा है और अगले 24 घंटों में इसके अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है.

 मोदी ने ट्वीट किया, 'फानी तूफान के कारण बन रही स्थिति के संबंध में अधिकारियों से बात की. उनसे एहतियाती कदम उठाने और हर संभव मदद के लिए तैयार रहने को कहा है. साथ ही उनसे प्रभावित राज्यों की सरकारों के साथ करीब से काम करने की अपील की है. हर किसी की सुरक्षा एवं बेहतरी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं.'

ये भी पढ़े: सूरत रेप केस: आसाराम के बेटे नारायण साईं को 1 लाख के जुर्माने के साथ मिली उम्रकैद की सजा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED