Logo
September 27 2022 02:25 PM

कार की 'डेटा चिप' से खुलेगा साइरस मिस्त्री की मौत का राज

Posted at: Sep 7 , 2022 by Dilersamachar 9065

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की हादसे में हुई मौत के बाद अब लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज भी घटना की जांच कर रही है. उद्योगपति साइरस मिस्त्री 4 सितंबर को जिस कार में यात्रा कर रहे थे, वह मर्सिडीज बेंज जीएलएस लग्जरी एसयूवी थी. कार में लगी हुई एक इलेक्ट्रॉनिक डेटा चिप को जांच टीम ने जब्त कर दिया है. इसे जर्मनी में ऑटोमेकर के मुख्यालय में एनालिसिस के लिए भेजा गया है. इसकी रिपोर्ट से साइरस मिस्त्री की मौत का खुलासा हो सकता है.

मामले की जांच कर रही पालघर पुलिस ने कहा कि जर्मन ऑटो प्रमुख के पुणे कार्यालय के अधिकारियों ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन से एक इलेक्ट्रॉनिक डेटा चिप जब्त की है. पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने कहा, ” यह चिप हर समय वाहन के बारे में सभी डेटा रिकॉर्ड करती है. अब इसे जर्मनी ले जाया जाएगा. सप्ताह के अंत तक उसकी रिपोर्ट की उम्मीद कर रहे हैं. ”

ऑटोमेकर ने मंगलवार को कहा कि वह जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है. कंपनी के एक बयान में कहा गया है, “ग्राहकों की गोपनीयता का सम्मान करने वाले एक जिम्मेदार ब्रांड के रूप में हमारी टीम जहां संभव हो वहां अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है और हम उन्हें सीधे आवश्यक स्पष्टीकरण उपलब्ध कराएंगे.” इसके अलावा कंपनी टायर के दबाव, स्पीड, ब्रेक फ्लुइड, स्टीयरिंग व्हील की स्थिति और सीट बेल्ट के साथ-साथ एयरबैग की स्थिति की भी जांच करेगी.

ये भी पढ़े: राजपथ का नाम बदलकर किया गया कर्त्तव्य पथ

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED