Logo
December 3 2021 07:02 PM

बांग्लादेश सीमा के पास फिर मवेशी तस्करी की कोशिश

Posted at: Nov 12 , 2021 by Dilersamachar 9071

दिलेर समाचार, कूचबिहार. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूच बिहार जिले (Cooch Behar District) में बांग्लादेश की सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने दो तस्करों को मार गिराया है. खबर है कि दोनों तस्कर बांग्लादेशी थे. इस दौरान बीएसएफ का एक जवान भी घायल हो गया है. ये तस्कर मवेशियों की तस्करी का प्रयास कर रहे थे. बीते सप्ताह बीएसएफ ने नॉर्थ 24 परगना में भी भारत-बांग्लादेश सीमा पर पक्षियों की तस्करी को रोका था. खबर है कि देर रात करीब 3 बजे बांग्लदेश के कुछ लोगों ने भारतीय क्षेत्र में आकर मवेशियों की तस्करी करने की कोशिश की. मौके पर मौजूद बीएसएफ के जवानों ने इन तस्करों को लौटने की चेतावनी भी दी, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया. जवानों ने जब कार्रवाई की कोशिश की, तो तस्करों ने लोहे की छड़ों से उन पर हमला कर दिया. खतरे को देखते हुए जवानों ने हवाई फायर की थी.

इसके बाद तलाशी के दौरान बाड़ और अंतरराष्ट्रीय सीमा के बीच दो शव बरामद हुए. बीते हफ्ते बीएसएफ ने बांग्लादेश से करीब 70 पक्षियों की तस्करी करने की कोशिश को रोक दिया था. बीएसएफ की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार, दक्षिण बंगाल मोर्चे पर तैनात जवानों ने 20 तोते और 50 लव बर्ड्स को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बचाया. उस दौरान जवानों ने सीमा क्षेत्र के पास संदिग्ध गतिविधियां देखी थीं. इसके बाद बचाए गए पक्षियों को कोलकाता के अलीपुर चिड़ियाघर को सौंप दिया गया था.

इससे एक दिन पहले भी बीएसएफ ने सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को रोका था. उस दौरान एक भारतीय ‘ब्रोकर’ समेत कुल 6 लोगों को सीमा सुरक्षा बल ने पकड़ा था. सीमा पर लगातार घुसपैठ और तस्करी के मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़े: पीएम मोदी ने लॉन्च की रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की 2 खास योजनाएं

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED