Logo
September 22 2019 01:28 AM

सावधान : आर्मी ऑफिसर बनकर OLX पर ठगी कर रहा है ये चालाक अपराधी

Posted at: Apr 21 , 2019 by Dilersamachar 5652

दिलेर समाचार, अहमदाबाद। एक ऑनलाइन पोर्टल पर खुद को आर्मी ऑफिसर बताकर एक शख्स ने  धोखधड़ी की। उसने ऑनलाइन सेलिंग पोर्टल OLX पर बाइक बेचकर एक अन्य व्यक्ति के साथ ठगी की।

पीड़ित की पहचान स्वप्निल श्रीमाली के रूप में हुई। खुद को आर्मी ऑफिसर बताने वाले ने अपना नाम OLX पर 'विकास पटेल' बताया था। उसने पोर्टल पर एक्टिवा स्कूटर बेचा।

दोनों ने ही गाड़ी की कीमत के रूप में 24,000 रुपए पर सहमति जताई। आरोपी ने कथित रूप से पीड़ित को ट्रांसपोर्ट चार्जेस का भुगतान करने के लिए 3,100 रुपए भेजने के लिए कहा।

आरोपी ने यह साबित करने के लिए वह एक आर्मी ऑफिसर है, कई आईडी कार्ड भेजे।

पीड़ित द्वारा ट्रांसपोर्ट चार्ज भेजने के बाद, उसे एक रसीद मिली, जिस पर भारतीय सेना छपा हुआ था। इसके बाद आरोपी ने पीड़ित को गाड़ी की डिलीवरी से पहले आधी राशि का भुगतान करने के लिए कहा।

उसने ने आधा पैसा भेज दिया। इसके बाद, आरोपी ने कहा कि गाड़ी आधे घंटे के अंदर उसके पास पहुंच जाएगी और बची हुई रकम भेजने को कहा।

उसे संदेह हुआ तो उसने उस प्रपोजल को ठुकरा दिया और उसे अब तक भेजे गए पैसे लौटाने को कहा। पीड़ित ने उसे पेटीएम डिटेल्स भेजी लेकिन ऐसा जताया गया जैसे कि ट्रांजेक्शन नहीं हो पा रहा है। इसके बाद, पीड़ित ने पत्नी का अकाउंट डिटेल्स भेजा ताकि पैसे उसमें डाले जा सकें।

आरोपी अलग-अलग अकाउंट्स के बारे में पूछने लगा और कोई न कोई बहाना बनाता गया। पीड़ित को महसूस हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है तब उसने पुलिस से संपर्क किया। सोला हाईकोर्ट पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई।

ये भी पढ़े: बाड़मेर के दूल्हे ने रचाया पाकिस्तान में ब्याह, अब कर रहा है इंतजार


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED