Logo
January 25 2021 08:12 PM

कावेरी जल विवाद: तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी और डिप्टी सीएम भूख हड़ताल पर बैठे

Posted at: Apr 3 , 2018 by Dilersamachar 9384

दिलेर समाचार, चेन्नई: कावेरी जल विवाद के मुद्दे पर तमिलनाडू में न सिर्फ राजनीतिक हलचल तेज हो गई है, बल्कि यह मुद्दा अब काफी गहराता नजर आ रहा है. केंद्र सरकार पर कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन को लेकर दबाव बनाने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और डिप्टी सीएम पनीरसेल्वम भूख हड़ताल पर बैठ गये हैं. 

कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन के लिए केंद्र पर दबाव बढ़ाने की कोशिश करते हुए सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने पहले ही घोषणा की थी कि वह दो अप्रैल को तमिलनाडु में भूख हड़ताल करेगी. 

 

कावेरी मुद्दे को लेकर सत्तारूढ़ दल के फैसले को पर द्रमुक पार्टी के एम के स्टालिन अन्नाद्रमुक सरकार पर लगातार हमलावर रहे हैं. वह इससे पहले पलानीस्वामी पर इस मुद्दे को लेकर नाटक करने का आरोप लगा चुके हैं. 

गौरतलब है कि तमिलनाडु में विपक्षी दल द्रमुक के दो कार्यकर्ताओं ने उच्चतम न्यायालय के16 फरवरी के फैसले के मुताबिक जल्द से जल्द कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग को लेकर चल रहे राज्यव्यापी आंदोलन के दौरान कोयंबटूर में आज कथित रुप से आत्मदाह का प्रयास किया.


गौरतलब है कि शीर्ष अदालत ने कावेरी नदी के पानी में तमिलनाडु का हिस्सा घटा दिया था लेकिन उसने राज्य में पेयजल की जरुरत को पूरा करने के लिए नदी बेसिन से 10 टीएमसी फुट भूजल निकालने की इजाजत दी थी

ये भी पढ़े: बॉलीवुड के सबसे छोटे स्टार की फोटो पूरे देश में सबसे ज़्यादा देखी गई


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED