Logo
June 3 2020 07:38 AM

CBI ने RP इन्फो सिस्टम्स पर मामला किया दर्ज , ये है कारण

Posted at: Mar 1 , 2018 by Dilersamachar 5280

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: सीबीआई ने कंप्यूटर विनिर्माता आरपी इन्फो सिस्टम्स और उसके निदेशकों पर बैंकों के गठजोड़ के साथ कथित रूप से 515.15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने बुधवार को इस मामले में कोलकाता में छह स्थानों पर छापेमारी की. आरोप है कि कंपनी के निदेशकों शिवाजी पंजाख् कौस्तुव रे और विनय बाफना तथा उसके उपाध्यक्ष ने केनरा बैंक ओर नौ अन्य बैंकों के गठजोड़ के साथ 515.15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है.

सीबीआई ने बुधवार को सभी आरोपियों के आवास और कोलकाता में कंपनी के कारपोरेट कार्यालय पर छापेमारी की. यह पहला मौका नहीं है जबकि कंपनी ने कानून का उल्लंघन किया है. इससे पहले 2015 में सीबीआई ने कंपनी द्वारा आईडीबीआई बैंक से 180 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था. पहले आईडीबीआई बैंक गठजोड़ का प्रमुख बैंक था.

गठजोड़ में शामिल अन्य बैंकों में भारतीय स्टेट बैंक, स्टेट बैंक आफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक आफ पटियाला (दोनों अब एसबीआई का हिस्सा), यूनियन बैंक आफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक, ओरियंटल बैंक आफ कामर्स, सेंट्रल बैंक आफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक और फेडरल बैंक शामिल है.

ये भी पढ़े: कार्ति चिदंबरम मामला: इंद्राणी मुखर्जी ने खोला बड़ा राज


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED