Logo
April 23 2024 08:23 PM

CBI ने एयर एशिया के CEO टोनी फर्नांडीज के खिलाफ नियमों के उल्‍लंघन को लेकर मामला किया दर्ज

Posted at: May 29 , 2018 by Dilersamachar 9712
दिलेर समाचारसीबीआई ने निजी विमानन कंपनी एयर एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टोनी फर्नांडीज एवं अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। यह मामला अंतरराष्ट्रीय उड़ान लाइसेंस पाने के लिए नियमों के कथित उल्लंघन से जुड़ा है। 

ये भी पढ़े: RBI की एमपीसी के फैसलों पर ईंधन कीमतों का असर पड़ेगा

अधिकारियों ने बताया कि यह मामला अंतरराष्ट्रीय उड़ान परिचालन का लाइसेंस पाने के लिए कंपनी के अधिकारियों द्वारा 5/20नियम के कथित उल्लंघन से जुड़ा है। इसके अलावा इसमें विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) के नियमों के उल्लंघन का मामला भी शामिल है। विमानन क्षेत्र में 5/20 के नियम से आशय किसी कंपनी के लिए पांच साल का अनुभव और 20 विमानों का बेड़ा होना अनिवार्य हैतभी वह अंतरराष्ट्रीय उड़ान परिचालन कर सकती है। 

एयर एशिया मलेशिया के समूह सीईओ एंथनी फ्रांसिस टोनी’ फर्नांडीज के अलावा ट्रैवल फूड के मालिक सुनील कपूरएयर एशिया के निदेशक आर वेंकटरमणविमानन सलाहकार दीपक तलवारसिंगापुर की एसएनआर ट्रेडिंग के निदेशक राजेंद्र दुबे और अज्ञात सरकारी कर्मचारियों के नाम भी एफआईआर में शामिल हैं। 

ये भी पढ़े: रमजान के बीच इंडोनेशिया सबसे बड़ी मस्जिद जाएंगे

अधिकारियों ने बताया कि दिल्लीमुंबई और बेंगलुरु समेत छह स्थानों पर छापे मारे गए हैं। सीबीआई का आरोप है कि फर्नांडीज ने लाइसेंस पाने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ इस बात के लिए कथित लॉबिंग की कि वह मौजूदा 5/20 नियम को हटा दें और नियामकीय नीति में बदलाव करें। इसके लिए पैसे के लेनदेन की भी जांच की जाएगी।

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED