Logo
April 17 2024 05:30 AM

दिल्ली शराब घोटाला केस में CBI ने फिर कसा शिकंजा

Posted at: Feb 8 , 2023 by Dilersamachar 9215

दिलेर समाचार,  नई दिल्ली. भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता के लेखा परीक्षक बताए जा रहे चार्टर्ड अकाउंटेंड (सीए) बुच्ची बाबू गोरंटला को गिरफ्तार किया है. सीबीआई उसे आज कोर्ट में पेश करेगी. सीबीआई ने बताया कि हैदराबाद के चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरंटला को गिरफ्तार किया गया था, आज अदालत में पेश किया जाएगा. सीबीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि चार्टर्ड अकाउंटेंट को दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) के निर्माण और उसे लागू करने में कथित भूमिका और हैदराबाद स्थित थोक और खुदरा लाइसेंसधारियों और उनके लाभार्थी मालिकों को गलत लाभ पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तर किया गया है.

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने हैदराबाद निवासी गोरंटला को आबकारी नीति मामले के संबंध में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था. अधिकारियों ने बताया कि वह सहयोग नहीं कर रहा था और जवाब देने में टालमटोल कर रहा था, जिसके बाद उसे मंगलवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई ने आरोप लगाया है कि अब रद्द की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण और उसके कार्यान्वयन में गोरंटला की भूमिका से हैदराबाद स्थित थोक एवं खुदरा लाइसेंसधारियों को ‘‘अनुचित लाभ’’ पहुंचा.

एजेंसी सीए को आज यहां एक विशेष अदालत में पेश करेगी. सीबीआई ने पिछले साल दिसंबर में इस मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता से पूछताछ की थी. बता दें कि एलजी ने दिल्ली के सचिव की एक रिपोर्ट के आधार पर मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. 8 जुलाई, 2021 को यह रिपोर्ट भेजी गई थी, जिसमें पिछले साल लागू की गई आबकारी नीति पर सवाल उठाए गए थे.

आबकारी नीति (2021-22) बनाने और उसे लागू करने में लापरवाही बरतने के साथ ही नियमों की अनदेखी और नीति को लागू करने में गंभीर चूक के आरोप हैं. बता दें कि इसी मामले से संबंधित छापेमारी दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर की जा चुकी है.

ये भी पढ़े: दिल्ली में हुआ फिल्म 'मैं राज कपूर हो गया' का प्रमोशन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED