Logo
August 7 2020 10:14 AM

सेलेब्रिटी मेक-अप विशेषज्ञ आश्मीन मुंजाल ने अपने ब्राइडल शो केे दौरान इस वैडिंग सीज़न के लिए दिए वैनिटी टिप्स!

Posted at: Dec 5 , 2019 by Dilersamachar 10190

दिलेर समाचार, सेलेब्रिटी मेक-अप विशेषज्ञ तथा स्टार मेकअप एण्ड हेयर एकेडमी की डायरेक्टर आश्मीन मुंजाल ने हाल ही में इस वैडिंग सीज़न के लिए मिलेनियम ब्राइडल शो का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन उनकी स्टार एकेडमी की दिल्ली-एनसीआर शाखा में किया गया। आश्मीन के साथ उनकी मेकअप एकेडमी के छात्र भी इस अवसर पर मौजूद थे।

विशेष ब्राइडल शो में वैडिंग सीज़न के लिए विभिन्न प्रकार के लुक्स जैसे -क्लासी, विक्टोरियन, मुगलई, रजवाड़ा और सभ्यसाची आदि पेश किए गए। कार्यक्रम में छात्रों के लिए एक दीक्षान्त समारोह भी आयोजित किया गया, इसके अलावा सोशल मीडिया मार्केटिंग और डिजिटल मार्केटिंग पर क्लासेज़ का आयोजन हुआ। इस मौके पर आश्मीन मुंजाल ने इस सीज़न दूल्हनों के लिए स्पेशल वैनिटी बाक्स टिप्स दिए। उन्होंने कहा ‘‘वैनिटी चाहे प्रोफेशनल हो या पर्सनल, सबसे पहले आपको अपनी उम्र को ध्यान में रखना चाहिए। अपनी उम्र और रंगत के अनुसार ही मेक-अप प्रोडक्ट और कलर्स चुनें। दूसरा अगर आपका वातावरण बदलने वाला है जैसे आप शादी के लिए कश्मीर, केरल या विदेश जा रही हैं तो वहां के मौसम के हिसाब से वैनिटी बनाएं।’ उन्होंने कहा ‘मेकअप प्रोडक्ट ही नहीं बल्कि स्किन केयर प्रोडक्ट्स पर भी ध्यान दें जैसे सनस्क्रीन, मेकअप रिमूवर, काटन पैड, स्किन माइश्चराइज़र आदि। सीटीएम और प्राइमर बहुत ज़रूरी है। आप वैनिटी में हेयर पीस और हेयर पिन, बोब पिन और एक्सेसरीज़ भी रख सकती हैं। इसके अलावा आपके पास रोल आन डियोड्रेन्ट होना चाहिए। साथ ही रेज़र और हेयर रिमुवल क्रीम आदि भी रखें। न्यूट्रल कलर का नेलपेन्ट रखना न भूलें, इसकी ज़रूरत आपको कभी भी पड़ सकती है।

वैनिटी में मेकअप की बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘सीटीएम यानि क्लेंज़र टोनर माइश्चराइज़र बहुत ज़रूरी है, आप बीबी क्रीम रख सकती हैं। अपनी त्वचा को ध्यान में रखते हुए प्रोडक्ट चुनें जैसे फाउन्डेशन का चुना करते समय ध्यान रखें कि आपकी त्वचा ड्राय या आयली या अन्य प्रकार की है। आयली स्किन के लिए लिक्विड बेस, जैल बेस, पाउडर बेस या क्रीम बेस चुनें। फाउन्डेशन को सेट करने के लिए सेटिंग पाउडर भी रखें। इन सभी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के लिए ब्रश रखें। ब्रश को सैनिटाइज़ करने के लिए डेटाल स्प्रे या स्टर्लाइज़िंग स्प्रे रखें। आइब्रो के लिए आइब्रो ब्रश, आइब्रो कलर, आईशैडो, मस्कारा, काजल, ब्लश आन किट, कंटूरिंग किट रखें। आजकल हाईलाइटर का चलन बहुत ज़्यादा है, इसके लिए अपनी त्वचा को ध्यान में रखते हुए ब्राण्ड चुनें। होंठों के लिए लिप लाईनर, लिप शाईनर रखें। बेसिक बिंदी रखें। ये सभी चीज़ें आपके वैनिटी में ज़रूर होनी चाहिए। छोटी किट के लिए आप कलर्ड काजल, लोंग लास्टिंग लिपर और ब्लेंडिंग स्पन्ज रख सकती हैं। इसके अलावा मेकअप के लिए ज़रूरी अन्य चीज़ों पर ध्यान दें।

ये भी पढ़े: हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर करने वाले सभी 4 आरोपियों का एनकाउंटर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED