Logo
September 24 2021 01:30 AM

सेंचुरी किंग बने कोहली, वो कर दिखाया जो कोई नहीं कर पाया

Posted at: Feb 2 , 2018 by Dilersamachar 9491

दिलेर समाचार, कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को डरबन वनडे में शतक लगाते हुए भारत को दक्षिण अफ्रीका पर पहले वनडे में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसी के साथ विराट ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में ऐसा मुकाम हासिल कर लिया, जो इससे पहले दुनिया को कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया था।

विराट के करियर का यह 33वां वनडे शतक था, लेकिन वे द. अफ्रीका में पहली बार वनडे में शतक लगा पाए और इसी के साथ उन्होंने स्पेशल उपलब्धि हासिल कर ली। यदि पहले के पूर्णकालिक टेस्ट दर्जा प्राप्त देशों की बात की जाए तो विराट एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बने जो 9 देशों में खेले और सभी में शतक लगाए। विराट को कभी भी पाकिस्तान में खेलने का मौका नहीं मिला। उन्हें अभी भी पाकिस्तान में खेलने का इंतजार है।

वैसे सचिन तेंडुलकर और सनत जयसूर्या को भी 9-9 देशों में शतक लगाने का श्रेय हासिल है, लेकिन ये दोनों बल्लेबाज 10-10 देशों में खेल चुके थे। तेंडुलकर वेस्टइंडीज में तो जयसूर्या जिम्बाब्वे में वनडे शतक नहीं लगा पाए थे।

गांगुली की बराबरी : टीम इंडिया के कप्तान के रूप में विराट की यह 44वें मैच में 11वीं सेंचुरी थी। उन्होंने इसी के साथ भारत की तरफ से कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा 11 शतक लगाने के सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

द. अफ्रीका ने फॉफ डु प्लेसिस के शानदार शतक (120) की मदद से 8 विकेट पर 269 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 45.3 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट कोहली (112) और अजिंक्य रहाणे (79) ने तीसरे विकेट के लिए 189 रन जोड़े।

ये भी पढ़े: इंदौर में 12 बच्चों से भरा स्कूली ऑटो पलटा, 3 गंभीर घायल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED