Logo
July 13 2024 09:43 PM

रमजान के महीने में हो सकती है चैंपियंस ट्रॉफी

Posted at: Jun 11 , 2024 by Dilersamachar 9471

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी मार्च में खेली जा सकती है. मेजबान पाकिस्तान ने इसके लिए आईसीसी को अपना प्लान और संभावित शेड्यूल भेज दिया है. आईसीसी के इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी. इन 8 टीमों के बीच 15 मुकाबले खेले जाएंगे. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 8 साल के अंतराल के बाद खेली जानी है. पाकिस्तान ने 2017 में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का आखिरी खिताब अपने नाम किया था.

साल 2017 के बाद यह पहला मौका होगा, जब आईसीसी चैंपयंंस ट्रॉफी आयोजित की जाएगी. क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक अगर पीसीबी का प्लान आईसीसी मान लेती है तो चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मुकाबले 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच यानी रमजान के महीने में खेले जाएंगे. रजमान मुस्लिमों का पाक महीना है. इस महीने में कई मुस्लिम सूर्योदय से सूर्यास्त तक कुछ नहीं खाते हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की प्रस्तावित योजना के मुताबिक आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के मैच तीन शहरों में खेले जाएंगे. फाइनल समेत सबसे अधिक 7 मैच लाहौर में होंगे. इसके अलावा 5 मैच रावलपिंडी और तीन मैच कराची में कराने का प्रस्ताव है. क्रिकबज के मुताबिक भारत और पाकिस्तान का मैच लाहौर में हो सकता है.

ये भी पढ़े: इस दिन ओटीटी पर भौकाल मचाएगी मिर्जापुर 3

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED