Logo
September 30 2020 07:19 AM

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत चौबे के दाखिल होगी चार्जशीट

Posted at: Mar 13 , 2020 by Dilersamachar 12488

दिलेर समाचार, पटना: बिहार में  भागलपुर पुलिस जल्द ही केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के पुत्र और बीजेपी नेता अर्जित शाश्वत चौबे के ख़िलाफ़ आरोप पत्र दायर करेगी. इसकी पुष्टि खुद भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने की है.  अर्जित शाश्वत चौबे पर दो वर्ष पूर्व रामनवमी के मौक़े पर सांप्रदायिक तनाव और हिंसा कराने का आरोप है और उन्हें इस मामले में जेल भी जाना पड़ा था. फ़िलहाल वो अभी ज़मानत पर हैं. भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के अनुसार इस मामले में गृह विभाग से अभियोजन स्वीकृति मिल गयी है और चौबे के अलावा नौ अन्य लोग जो इस मामले में आरोपी है उनके ख़िलाफ़ भी अब स्थानीय कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया जायेगा.

आपको बता दें कि अर्जित शाश्वत चौबे की अगुवाई में हिंदू नववर्ष की पूर्व संध्या पर एक बाइक रैली निकाली गई थी. जिसके बाद वहां तनाव फैल गया और दो पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ था.  इस पूरे मामले की विडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर पुलिस ने उन्हें आरोपी बनाया था.  अर्जित जो भागलपुर से बीजेपी के उम्मीदवार भी रह चुके हैं उन्होंने  इस मामले में कोर्ट में सरेंडर किया था. लेकिन कुछ समय जेल में रहने के बाद उन्हें ज़मानत मिल गई.

बीजेपी नेताओं का मानना है कि उन्हें ये उम्मीद नहीं थी कि गृह विभाग जो मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के अधीन आता हैं वो चुनावी वर्ष में चार्जशीट दायर करने की अनुमति देगा.  लेकिन जैसा पुलिस ने दावा किया है  उससे लगता हैं कि फ़िलहाल नीतीश कुमार इस मामले में नरमी बरतने के लिए तैयार नहीं हैं. हालांकि अनुमति अधिकारियों के स्तर की कार्रवाई है.

ये भी पढ़े: Coronavirus: कनाडा के पीएम की पत्नी हुईं संक्रमित, भारत में कुल 74 मरीज


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED