Logo
April 25 2024 07:12 PM

Chhattisgarh : तय हुआ नए मुख्यमंत्री का नाम, आज शाम तक हो सकती है घोषणा

Posted at: Dec 13 , 2018 by Dilersamachar 9999

दिलेर समाचार, रायपुर। छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत के साथ ही 68 सीटें जीतने के बाद अब कांग्रेस सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। विधायक दल के नेता का नाम तय करने की औपचारिकता भी पूरी कर ली गई है। बस अब नाम की घोषणा होना बाकी है। छत्तीसगढ़ का नया मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल का जवाब आने में अब महज कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं। कांग्रेस हाइकमान के निर्देश पर पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में संपन्न हुई। बुधवार देर रात तक चली बैठक के बाद यह तय हो गया है कि कांग्रेस विधायक अपने दल का नेता किसे बनाना चाहते हैं।

राजधानी रायपुर के एक होटल में चली लंबी बैठक के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी विधायकों से व्यक्तिगत रूप से चर्चा की और दल के नेता के रूप में वे किसे चाहते हैं, इस पर विचार विमर्श किया। इसके बाद गुरुवार की सुबह मल्लिकार्जुन दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

कुल मिलाकर एक बंद लिफाफे में कांग्रेस विधायक दल का अभिमत लेकर मल्लिकार्जुन दिल्ली पहुंचे हैं। अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के समक्ष विधायक दल का अभिमत रखा जाएगा और इसके साथ ही राहुल इस नाम पर मुहर लगा देंगे।

छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री के रूप में कांग्रेस की ओर से भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू के नाम सामने आया है। इनमें से किसी एक नाम पर हाइकमान की मुहर लगना बाकी है।

 

ये भी पढ़े: 17 दिसम्बर 2018 को जनपद में पेंशनर दिवस का आयोजन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED