Logo
April 5 2020 01:38 AM

कोरोना के खिलाफ जंग में PM के मुरीद हुए चिदंबरम, कही ये बात

Posted at: Mar 26 , 2020 by Dilersamachar 5361

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराने के लिए देशभर में लागू किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) का पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने समर्थन किया है. चिदंबरम ने कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को कमांडर बताया है और देश की जनता को पैदल सैनिक. 
चिदंबरम ने लोगों से अपील की है कि वे केंद्र और राज्य सरकारों को पूरा समर्थन दें. चिदंबरम ने बैंक खातों में न्यूनतम राशि की सीमा खत्म करने, कर्माचारियों को सुरक्षा की गारंटी देने, मजदूर-किसानों को साहयता राशि देना, अनाज का मुफ्त वितरण, ईएमआई भुगतान पर 30 जून तक रोक जैसे सुझाव दिए हैं. 
बता दें इससे पहले पीएम मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे देश को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए देशभर में 21 दिन के लिए लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी. 
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, कि कोरोना वायरस का साइकिल तोड़ने के लिए यह 21 दिन जरूरी हैं. अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो फिर कई परिवार तबाह हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह ही समझें.' 
पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हर नागरिक को बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है. देश के हर राज्य को हर केंद्रशासित प्रदेश, गली-मुहल्ले को लॉकडाउन किया जा रहा है. यह एक तरफ से कर्फ्यू ही है. यह जनता कर्फ्यू से बढ़कर है.

ये भी पढ़े: कोरोना का कहर: गरीबों के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ के पैकेज का ऐलान


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED