Logo
September 28 2020 12:34 PM

चीन: पिता हुआ कोरोना वायरस का शिकार, तो घर में अकेला रहने पर हुई दिव्यांग बच्चे की मौत

Posted at: Feb 5 , 2020 by Dilersamachar 9995

दिलेर समाचार, बीजिंग: चीन (China) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण लगातार लोगों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. इसी बीच चीन में एक दिव्यांग बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. पिता को कोरोनावायरस होने के बाद बच्चे का ध्यान रखने के लिए कोई नहीं था जिस कारण उसकी मौत हो गई. एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इस बच्चे के पिता को कोरोनावायरस हो गया था, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था. 16 साल का यैन चेंग (Yan Cheng) सेरेब्रल पाल्सी (Cerebral Palsy) नामक बीमारी से ग्रसित था और खुद से किसी भी तरह का काम करने की स्थिति में नहीं था. यैन के पिता ही उसका ध्यान रखते थे लेकिन कोरोनावायरस के कारण बीमार हो जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था.

वहीं यैन की मां की भी कई वर्ष पहले ही मृत्यु हो गई है. इस वजह से पिता के अस्पताल में भर्ती होने के बाद यैन को खाना खिलाने और उसका ध्यान रखने के लिए कोई नहीं था, जिस वजह से उसकी मौत हो गई. यैन के पिता को 22 जनवरी को इलाज के लिए ले जाया गया था, जहां 5 दिन बाद पता चला कि वह भी कोरोनावायरस से ग्रसित हैं. इस वजह से यैन के पिता ने सोशल मीडिया पर अपने बेटे की मदद करने के लिए एक पोस्ट भी शेयर किया था लेकिन लोगों के बीच यह पोस्ट काफी लेट पहुंचा.

होंगन काउंटी सरकार की एक स्टेटमेंट के मुताबिक 16 साल के यैन की 29 जनवरी को मौत हो गई. काउंटी की सरकार ने कहा, ''यान जियाओवेन अपने बेटे यैन चेंग की देखभाल नहीं कर सकते क्योंकि वह आइसोलेशन में हैं, इसलिए उन्होंने अपने रिश्तेदारों, गांव के लोगों और डॉक्टरों को उसकी जिम्मेदारी सौंपी थी''. बच्चे की मौत के बाद 2 सीनियर ऑफिसर्स को नौकरी से निकाल दिया गया है.

अधिकारियों ने बताया, ''लोकल कम्युनिस्ट पार्टी के सेक्रेटरी और मेयर को नौकरी से निकाल दिया गया है क्योंकि वो अपनी जिम्मेदारियों को निभा नहीं पाए''. हालांकि, अब तक बच्चे की मौत के कारणों के बारे में पता नहीं चल पाया है. इस घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने नाराजगी व्यक्त की है. मंगलवार सुबह वीबो (Weibo) पर हैशटैग ''द फादर ऑफ हुबेई सेरेब्रल पाल्सी विक्टिम स्पीक आउट'' को 270 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा था. वहीं मेयर को नौकरी से निकाले जाने वाले हैशटैग को 66 मिलियन बार देखा गया था.

एक यूजर ने लिखा, ''मैं बहुत नाराज और दुखी हूं...'' आपको बता दें, अब तक 20,000 से अधिक लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं. वहीं 425 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 2 दर्जन से अधिक देशों में यह वायरस फैल गया है.

ये भी पढ़े: पिता केजरीवाल को ‘आतंकी’ कहे जाने पर सीएम बेटी ने कही ये बात


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED