Logo
September 27 2020 01:39 PM

चीन ने अरुणाचल प्रदेश से लापता 5 युवकों को भारत को सौंपा : सूत्र

Posted at: Sep 12 , 2020 by Dilersamachar 9519

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने अरुणाचल प्रदेश से गायब हुए सभी 5 युवकों को भारत को सौंप दिया है. भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, सभी युवकों को आज सुबह चीन से भारत के लिए रवाना किया गया. खबर है कि इन युवकों को भारत की सीमा के अंदर प्रवेश करने में अभी एक घंटे का समय लग सकता है.

 प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश से गायब हुए सभी पांचों युवकों को चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने छोड़ दिया है. सभी युवक लगभग एक घंटे पैदल सफर तय करके किबिथु सीमा चौकी पहुंचेंगे. इससे पहले केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया था कि अरुणाचल प्रदेश के लापता हुए सभी 5 युवकों को चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) शनिवार को भारत को सौंप देगी. पीएलए ने पहले पुष्टि की थी कि लापता युवकों को उनकी सरजमीं से पाया गया था और हैंडओवर की प्रक्रिया के तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है.

 बता दें अपहृत लोगों के परिवारों ने बताया था कि यह घटना शुक्रवार को जिले के नाचो इलाके में हुई थी. लापता लोगों के साथ गए दो लोग किसी तरह बचकर आने में कामयाब हुए और उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी.

पुलिस अधीक्षक तरु गुस्सर ने कहा, मैंने नाचो पुलिस थाने के प्रभारी को इलाके में तथ्यों की पुष्टि करने के लिए भेजा है और तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है. चीनी सेना द्वारा कथित तौर पर जिन लोगों का अपहरण किया गया है, उनकी पहचान तोच सिंगकम, प्रसात रिगलिंग, दोंगतू इबिया, तनू बाकर और नागरु दिरी के तौर पर की गई है और पांचों तागिन समुदाय के हैं.

 

ये भी पढ़े: अनुराधा पौडवाल के बेटे आदित्य पौडवाल का 35 साल की उम्र में निधन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED