Logo
May 31 2020 07:14 PM

PM मोदी और शी चिनफिंग की मुलाकात पर आया चीन का बयान

Posted at: Sep 18 , 2019 by Dilersamachar 6280

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच दूसरे अनौपचारिक बैठक के दौरान कश्मीर मुद्दा प्रमुख विषय में नहीं होगी. ऐसा चीन ने अपने बयान में कहा. यह बयान तब आया है जब पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के लिए हाई वोल्टेड कैंपेन कर रहा है. चीन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह पीएम मोदी और शी चिनफिंग पर है कि उन्हें किन मुद्दों पर बात करना चाहिए.

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनइंग ने बीजिंग में संवाददाताओं से कहा, ''मैं यह ठीक से नहीं कह सकता कि कश्मीर मुद्दा उनके एजेंडे में हो, क्योंकि यह एक अनौपचारिक बैठक होगी. मुझे लगता है कि हमें नेताओं पर छोड़ना चाहिए कि वह किन मुद्दों पर बात करना पसंद करते हैं.''

बता दें, मंगलवार को अपने 75 मिनट के संवाददाता सम्मेलन में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारत के दूसरे देशों के साथ संबंध, अमेरिका के साथ रणनीतिक संबंधों और चीन के साथ रिश्तों और वैश्विक मंच पर भारत की हैसियत समेत विभिन्न मुद्दों पर बात रखी. वहीं पिछले हफ्ते भारत ने चीनी विदेश मंत्री वांग यी की इस्लामाबाद की यात्रा के संदर्भ में जारी पाकिस्तान-चीन संयुक्त बयान में जम्मू कश्मीर के उल्लेख पर गहरी आपत्ति दर्ज की थी.

ये भी पढ़े: चांद पर अंधेरा छाने के साथ ही अंधेरे में है लगभग Chandrayaan-2 के लैंडर ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED