Logo
April 24 2024 02:58 PM

Chinese Horoscope 2018: इस बार चाइनीज न्यू ईयर होगा डॉग ईयर

Posted at: Nov 21 , 2017 by Dilersamachar 9571

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। जिस तरह भारत में हिंदू नववर्ष चैत्र से प्रारंभ होता है। ठीक उसी प्रकार चीन में न्यू ईयर फरवरी माह में प्रारंभ होता है। चीनी ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक साल किसी एक प्राणी के नाम पर होता है और उसी के गुणधर्मों के आधार पर लोगों का भविष्य तय किया जाता है। वर्ष 2018 में चीनी न्यू ईयर 16 फरवरी से प्रारंभ होगा और इस बार यह होगा अर्थ डॉग ईयर। चीनी ज्योतिष के अनुसार डॉग ईयर का अर्थ है एक्शन। यानी अब तक जो भी काम आप टालते आए हैं, उसमें एक्शन यानी काम करने की जरूरत है। नए साल में बैठिए नहीं काम कीजिए ताकि आपकी किस्मत के तारे बुलंद हो सकें। डॉग ईयर में जहां लोग खुश रहेंगे, चीयरफुल रहेंगे वहीं अत्यधिक काम का बोझ भी रहेगा। डॉग ईयर का संकेत है कि नए साल में योजनाएं बनाना, काम को टालना और अनदेखी करने जैसी बातों को अपनी डिक्शनरी से निकाल देना क्योंकि इस साल सिर्फ और सिर्फ एक्शन लेना होगा।

 

·         चाइनीज न्यू ईयर डॉग ईयर प्रेम संबंधों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। जो लोग अब तक अकेले हैं उन्हें उनका प्रेम मिल जाएगा और जिनका साथी उन्हें छोड़कर चला गया है, वह लौट आएगा। डॉग ईयर में वफादारी खूब निभाई जाएंगी। बेवफाई कम होगी। पति-पत्नी के बीच भी संबंध सुधरेंगे। जो लोग लंबे समय से किसी रिलेशनशिप में हैं वे अपने रिश्ते को सही मुकाम तक पहुंचाने में सफल होंगे।

·         हेल्थ लाइफ: डॉग ईयर स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। सभी आयु वर्ग के लोग इस साल किसी न किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं से पीडि़त रहेंगे। खासकर अस्थमा और श्वांस संबंधी रोगों से ग्रस्त लोगों की हालत इस साल बिगड़ सकती है। संक्रामक रोगों में भी डॉग ईयर में बढ़ोतरी होगी।

·         वेल्थ: धन संबंधी मामलों के लिए डॉग ईयर अत्यंत शुभ है। जितनी मेहनत उतना परिणाम वाली थ्योरी इस साल में कारगर रहेगी। फिर भी धन संबंधी समस्त बाधाएं डॉग ईयर में दूर होंगी। व्यापारियों को इस साल में आर्थिक सफलताएं मिलेंगी, वे अपना काम बढ़ाएंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों को तरक्की मिलेगी। वेतनवृद्धि होगी।

ये भी पढ़े: इन तीनों के सबसे करीब हैं एकता कपूर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED