Logo
May 28 2022 07:03 PM

चीनी सैनिकों ने अरुणाचल प्रदेश से अगवा किया 17 साल का भारतीय लड़का

Posted at: Jan 20 , 2022 by Dilersamachar 9103

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से सांसद तापिर गाओ (Tapir Gao) ने बुधवार को कहा कि चीन (Chinese Army) की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने राज्य में भारतीय क्षेत्र के अपर सियांग जिले से 17 वर्षीय एक किशोर का अपहरण कर लिया है. गाओ ने कहा कि अपहृत किशोर की पहचान मिराम तरोन के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि चीनी सेना ने सियुंगला क्षेत्र के लुंगता जोर इलाके से किशोर का अपहरण किया. इससे पहले भी चीनी सैनिकों की ओर से अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ की खबरें आई थीं.

सांसद ने लोअर सुबनसिरी जिले के जिला मुख्यालय जिरो से फोन पर पीटीआई-भाषा से कहा कि पीएलए से बचकर भागने में कामयाब रहे तरोन के मित्र जॉनी यइयिंग ने स्थानीय अधिकारियों को अपहरण के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दोनों किशोर जिडो गांव के रहने वाले हैं.

सांसद ने कहा कि यह घटना उस स्थान के पास हुई, जहां शियांग नदी अरुणाचल प्रदेश में भारत में प्रवेश करती है. इससे पहले गाओ ने ट्वीट कर मंगलवार को किशोर के अपहरण के बारे में जानकारी साझा की.

ये भी पढ़े: Indian Railways: अगर आपका भी है ट्रेन में सफर करने का प्लान तो ये खबर जरूर पढ़ लें, आज 13 ट्रेनों पर रहेगा असर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED