Logo
February 27 2024 05:17 PM

विदेश से ट्रेनिंग लेकर लौटे शिक्षकों से CM केजरीवाल ने की बात

Posted at: Jan 23 , 2023 by Dilersamachar 9231

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विदेशों से ट्रेनिंग लेकर आए सरकारी स्कूल के टीचरों के साथ संवाद किया. ट्रेनिंग लेकर आए इन टीचर्स से न्यूज 18 इंडिया ने खास बातचीत की. टीचर्स ने कहा कि टीचर्स ट्रेनिंग शिक्षा का एक अहम हिस्सा है और यह जारी रहना चाहिए. साथ ही इस मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. टीचर्स ने बताया कि जो चीजें हम सीख कर आए हैं हमने उसे अपने स्कूल्स में लागू किया है.

इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो टीचर विदेशों में ट्रेनिंग के लिए जा चुके हैं हमने उन्हें फिनलैंड, कैम्ब्रिज और सिंगापुर जैसे बेस्ट इंस्टीट्यूट में ट्रेनिंग के लिए भेजा है. दिल्ली की शिक्षा क्रांति में बहुत बड़ा योगदान इन टीचर्स की ट्रेनिंग का है. हम लोग चाहते हैं दिल्ली के सरकारी स्कूल देश के नहीं, बल्कि दुनिया के सरकारी स्कूलों के साथ कॉम्पटीशन करें. जहां भी स्कूलों को लेकर बेस्ट प्रैक्टिस होंगी हम अपने टीचर्स को वहां ट्रेनिंग के लिए भेजेंगे.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि ट्रेनिंग लेकर लौटे टीचर्स के हमने अनुभव सुने हैं जो बहुत अच्छे थे. अब यह प्रैक्टिस पंजाब में भी शुरू हो चुकी है. 36 टीचर्स सिंगापुर जा रहे हैं. 117 स्कूल ऑफ अमिनेंस वहां शुरू हो रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘हम लोगों अच्छी शिक्षा दें तो देश से गरीबी दूर हो सकती है. टीचर्स की ट्रेनिंग को कोई नहीं रोक सकता. उन्हें परमिशन तो देनी ही पड़ेगी.’

ये भी पढ़े: 'Q फीवर' का हैदराबाद में कहर, कसाइयों को बूचड़खानों से दूर रहने की सलाह

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED