Logo
September 24 2021 02:43 AM

जल्द अपने मंत्रीमंडल में 10 नए चेहरों को मौका दे सकते हैं सीएम योगी

Posted at: Jul 20 , 2021 by Dilersamachar 10824

दिलेर समाचार, लखनऊ. आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले योगी मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) का तीसरा और आखिरी विस्तार मानसून सत्र से पहले हो सकता है. मंत्रिमंडल विस्तार (UP Cabinet Expansion) को लेकर नाम भी तय कर लिए गए हैं. केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलते ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया जाएगा. यही वजह है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल सोमवार को दिल्ली रवाना हो गए. भाजपा चुनावी मोड में आ चुकी है. इसे देखते हुए संगठन सरकार तक के कील और कांटें दुरुस्त करने में जुटा है.

बताया जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व और आरएसएस के साथ कई दौर की वार्ता के बाद मंत्रिमंडल विस्तार पर सहमति बनी है. मंत्रिमंडल विस्तार के जरिये बीजेपी जातीय और क्षेत्रीय संतुलन को साधने की कोशिश करेगी. जानकारी के मुताबिक, मंत्रिमंडल विस्तार में अधिकतम 10 मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है, जबकि चार मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी भी हो सकती है.

बता दें कि मौजूदा समय में योगी मंत्रिमंडल में 23 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार मंत्री और 22 राज्यमंत्री हैं. यानी मंत्रियों की संख्या कुल 54 है. नियमों के मुताबिक, अभी 6 मंत्री पद खाली हैं. ऐसे में योगी सरकार अगर कैबिनेट से किसी भी मंत्री को नहीं हटाती है तो भी 6 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक चार ऐसे मंत्री हैं जो उम्रदराज हैं और उनका कामकाज भी ठीक नहीं है उन्हें हटाया जा सकता है.

ये भी पढ़े: COVID-19 in India: देश में 125 दिन बाद सामने आए कोरोना के सबसे कम केस, 24 घंटे में आए 30,093 नए मामले

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED