Logo
February 24 2024 05:26 PM

सीनएनजी के दिल्ली-NCR में चुकाने होंगे ज्यादा दाम

Posted at: Nov 23 , 2023 by Dilersamachar 9343

दिलेर समाचार, सीएनजी से वाहन चलाना अब आपको महंगा पड़ने वाला है. गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है. सीएनजी के दाम एक रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए गए हैं. वहीं, हरियाणा के रेवाड़ी में कीमत एक रुपये कम कर दी गई है. दिल्‍ली-एनसीआर में सीएनजी के दामों में बदलाव के संबंध में इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड यानी आईजीएल ने गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी कर दी है. नोटिफिकेशन के अनुसार बढ़ी हुई कीमतें आज यानी 23 नवंबर की सुबह से ही लागू हो गई हैं.

इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. नोएडा में एक किलोग्राम सीएनजी के लिए अब ग्राहकों को 81.20 रुपये चुकाने होंगे. इसी तरह ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद एवं हापुड़ में 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. रेवाड़ी में पहले रेट 82.20 रुपये प्रति किलोग्राम था, जो कि अब 81.20 रुपये हो गया है. अन्य इलाकों में कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

इससे पहले अगस्‍त, 2023 में भी इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने आईजीएल ने सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. तब भी सीएनजी एक रुपये प्रति किलोग्राम महंगी की गई थी. जुलाई में सीनएजी की कीमत घटाई गई थी.

यदि आप भी सीएनजी गाड़ी चलाते हैं तो जब भी आप फिलिंग के लिए जाते होंगे तो आपको कार से नीचे उतर कर खड़े होने को कहा जाता होगा. कुछ लोग इस बात का विरोध भी करते हैं, लेकिन ये एक जरूरी प्रक्रिया है. कार में बैठ कर सीएनजी भरवाना आपके लिए जान का खतरा तक हो सकता है. ऐसे में बड़ा सवाल ये उठता है कि ऐसा करने को क्यों कहा जाता है.

ये भी पढ़े: शेयर मार्केट में पैसा लगाने वालों के लिए नई सुविधा शुरू, अब नहीं फंसेगी रकम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED