Logo
April 19 2024 07:46 AM

Commonwealth Games 2018: भारतीय महिलाओं ने हॉकी में इंग्लैंड को पीटा, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार

Posted at: Apr 8 , 2018 by Dilersamachar 10596

दिलेर समाचार, गोल्ड कोस्ट: इंग्लैंड की ओर से अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला टीम ने यहां जारी 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में रविवार को चौथे दिन महिला हॉकी प्रतियोगिता में इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में स्थान हासिल करने की उम्मीद बरकरार रखी है. गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर में खेले गए इस पूल-ए के मैच में भारत के लिए नवनीत कौर और गुरजीत कौर ने गोल किया. भारतीय टीम का सामना अब पूल-ए में 10 अप्रैल को दक्षिण अफ्रीका से होगा. 
मैच के बाद भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि हमारे अभियान की शुरुआत आसान नहीं थी. हमें वेल्स से हार मिली, लेकिन टीम की खिलाड़ियों ने अपने जज्बे को कमजोर नहीं होने दिया और अगले दो मैच जीत कर अच्छी वापसी की है. इंग्लैंड ने इस मैच की अच्छी शुरुआत की थी. पहले ही मिनट में इंग्लैंड की कप्तान एलेक्जेंड्रा डेनसन ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दी.
इसके बाद, भारतीय गोलकीपर सविता ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की टीम की ओर से की गई दो कोशिशों को नाकाम किया. आठवें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर मिला था, लेकिन टीम इस अवसर को भुना नहीं पाई. दूसरे क्वार्टर में इंग्लैंड को पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर मिल. गिसेले एंस्ले इस अवसर का फायदा नहीं उठा पाई और गोल करने से चूक गईं। 28वें मिनट में भी इंग्लैंड की टीम एक और पेनल्टी कॉर्नर को भुनाने से चूक गईं. सविता ने गोल नहीं होने दिया.

 

भारत की ओर से 31वें मिनट में वंदना ने गोल की अच्छी कोशिश की, लेकिन इंग्लैंड की गोलकीपर ने इस कोशिश को असफल कर दिया. खेल के 34वें मिनट में इंग्लैंड को एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन डिफेंडर सुनीला लाकड़ा ने इसे भारत के गोल पोस्ट तक नहीं पहुंचने दिया. भारतीय टीम 38वें मिनट में एक बार फिर पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने से चूक गईं. 41वें मिनट में नवनीत ने गोल कर भारत का स्कोर इंग्लैंड के खिलाफ 1-1 से बराबर कर दिया.
 इसके बाद, चौथे क्वार्टर में 47वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ. इस अवसर को गुरजीत ने भुनाते हुए गोल किया और भारत को 2-1 से आगे कर दिया. भारत ने इसके बाद अच्छे डिफेंस के दम पर इंग्लैंड को गोल कर बराबरी नहीं करने दी और अंत में 2-1 से जीत हासिल की। 

ये भी पढ़े: दवा के रॉ-मटेरियल में मिलाते थे सस्ता पाउडर, कई दवाइयां बेअसर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED