Logo
May 23 2024 05:42 PM

कर्नाटक जीत के बाद कांग्रेस की 'डिमांड'- उसके दो नेता बनें डिप्टी सीएम, जेडीएस तैयार नहीं

Posted at: May 22 , 2018 by Dilersamachar 9640

दिलेर समाचार-  कर्नाटक में बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने आज कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व ने यह फैसला किया कि राज्य में सरकार चलाने के लिए एक समन्वय समिति बनेगी. जेडीएस नेता कुंवर दानिश अली ने कहा, ‘‘कल बेंगलुरू में एक बैठक होगी जिसमें दोनों पार्टियों के नेता शामिल होंगे. उसी बैठक में सरकार गठन और सत्ता साझेदारी से जुड़े सभी मुद्दों पर फैसला होगा.’’ 


 

माना जा रहा है कि कांग्रेस कोटे से किसी नेता को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा और इसके लिए जी परमेश्वर सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. इस बीच ऐसी अटकलें भी हैं कि कांग्रेस अपने दो नेताओं को उपमुख्यमंत्री बनाना चाहती है, लेकिन जेडीएस इसके लिए तैयार नहीं है. 


 

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस कोटे से दो नेता उपमुख्यमंत्री बनेंगे, तो दानिश अली ने कहा, ‘‘इस बारे मुझे कुछ नहीं पता.’’ सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस उपमुख्यमंत्री के अलावा सरकार में अपने लिए कुल 20 मंत्री पद चाहती है और कल इसी पर मुख्य रूप से बातचीत होगी. 


 

सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ कुमारस्वामी की मुलाकात करीब आधे घण्टे तक चली. कुमारस्वामी ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया जिसे कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं ने स्वीकार कर लिया. कुमारस्वामी 23 मई की शाम साढ़े चार बजे प्रदेश सचिवालय में कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

ये भी पढ़े: गुजरात: क्रिकेटर रवींद्र जाडेजा की पत्नी के साथ कांस्टेबल ने की सरेआम मारपीट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED