Logo
December 3 2021 07:12 PM

आज टीएमसी में शामिल होंगे कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद: सूत्र

Posted at: Nov 23 , 2021 by Dilersamachar 9051

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद कीर्ति आजाद (kirti azad) आज तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक कीर्ति आजाद आज दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं. बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) तीन दिन के दौरे पर दिल्‍ली आई हुई हैं. ऐसा माना जा रहा था कि ममता बनर्जी अपने इस दौरे के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती थीं. इस मुलाकात से पहले ही टीएमसी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया है.

गोवा के कई नेताओं के टीएमसी में जाने से पहले ही कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के रिश्‍तों में खटास आ चुकी है. ऐसे में कीर्ति आजाद का टीएमसी में जाना दोनों ही पार्टियों के बीच की दूरी को और बढ़ा सकता है.

बता दें कि कीर्ति आजाद बिहार का बड़ा चेहरा हैं. ऐसे में अगर कीर्ति आजाद कांग्रेस से हाथ छुड़ाकर टीएमसी के पाले में चले जाते हैं तो तृणमूल कांग्रेस को बिहार में एक बड़ा चेहरा मिल जाएगा. कीर्ति आजाद के पिता कांग्रेस नेता और बिहार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. खेल के मैदान से राजनीति के अखाड़े में उतरे कीर्ति आजाद ने अपने नए सफर की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी के साथ की थी. हालांकि, बीजेपी नेता अरुण जेटली से उनके रिश्तों में तल्खियां इस कदर बढ़ी कि उन्होंने बीते लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया.

साल 2019 में कीर्ति आजाद ने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वह जीत नहीं सके. पिछले काफी समय से ऐसी खबर आ रही थी कीर्ति आजाद कांग्रेस में लंबे समय से उपेक्षित महसूस कर रहे थे. इस संबंध में उन्‍होंने पार्टी के आलाधिकारियों से बात भी की थी. बीच में ऐसी भी जानकारी आई थी कि उन्‍हें दिल्‍ली कांग्रेस का अध्‍यक्ष बनाया जा सकता है. हालांकि पार्टी के फैसलों में हो रही देरी के बाद अब उन्‍होंने टीएमसी में जाने का फैसला कर लिया है.

ये भी पढ़े: इज़राइल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ उनके पूर्व सहयोगी ने भ्रष्टा्चार मामले में दी गवाही

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED