Logo
June 19 2021 05:46 PM

राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस को गुजरात से लग सकता है झटका, EC ने BJP की शिकायत पर मांगी रिपोर्ट

Posted at: Mar 14 , 2018 by Dilersamachar 9473

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: गुजरात में राज्यसभा चुनाव के लिये कांग्रेस प्रत्याशी नारनभाई राठवा का नामांकन पत्र खारिज करने की मांग को लेकर बीजेपी के चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था. इस मामले में बुधवार को चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है. बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस उम्‍मीदवार के फॉर्म में कई‘ अनियमितताएं’ हैं. 

अगर बीजेपी की शिकायत पर चुनाव आयोग नारनभाई राठवा की सदस्‍यता रद्द करता है तो गुजरात में कांग्रेस को एक सीट का खामियाजा उठाना पड़ सकता है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने गुजरात में एक डमी कैंडिटेड भी उतारा है. 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, मुख्तार अब्बास नकवी और पीयूष गोयल समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार रात चुनाव आयोग पहुंचा और राठवा तथा कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार पी के वलेरा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. नकवी ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन पत्र खारिज करने की मांग की है.

उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने (राठवा) अपने खिलाफ आपराधिक मामलों समेत कई सूचनाएं छिपाई हैं। उन्होंने अनापत्ति प्रमाण पत्र भी नहीं सौंपा है.’’  गोयल ने बताया कि भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को राठवा और वलेरा के नामांकन पत्रों में‘ अनियमितताओं’ के बारे में सूचित किया.

उच्च सदन के लिये 23 मार्च को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव से पहले भाजपा की शिकायत राज्यसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टी पर भगवा पार्टी के जोरदार हमले का एक और उदाहरण है. इससे पहले भाजपा ने पिछले साल राज्यसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को निशाना बनाया था.

ये भी पढ़े: 14 साल में निजी क्षेत्र में सिर्फ सवा दो लाख लोगों को मिला रोजगार


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED