Logo
January 27 2022 07:29 AM

सोनिया के गढ़ में पीएम मोदी की दहाड़, राफेल समेत कई मुद्दों पर किया कांग्रेस का घिराव

Posted at: Dec 16 , 2018 by Dilersamachar 9589

दिलेर समाचार, राबयरेली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रायबरेली के दौरे पर हैं। यहां एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, पुरानी सरकारों ने कोच फैक्टरी को काम नहीं करने दिया। हमारी सरकार इसमें तेजी लाई है। नई मशीनें लगी हैं। अगले दो साल में 3000 कोच बनेंगे। इससे यहां के लोगों को राजगार मिलेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सोचिए 2007 में स्वीकृत हुई रेल कोच 2010 में फैक्ट्री बनकर तैयार हो गयी। इसके बाद भी उत्पादन शून्य था। इससे पता चलता है कि पहले की सरकारों ने देश के संसाधनों के साथ अन्याय किया। इसकी गवाही रेल कोच फैक्ट्री दे रही है। अब जिस गति से काम हो रहा है वह सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि यहां मंच पर आने से पहले रेल कोच मॉडर्न फैक्ट्री में था। अब आने वाले समय में यहां से 5000 कोच प्रतिवर्ष बनाए जाएंगे। अभी तो प्रतिवर्ष तीन हजार कोच बनेंगे। मैं चाहूंगा अगले वर्ष दो गुना डिब्बे बनें। यह हमारी सरकार के काम का नतीजा है कि बीते वर्ष 711 कोच बने। रायबरेली के नौ जवान बहुत अच्छे हैं। यहां के लोगों को यहां काम मिले, हम इसके प्रयास में लगे हैं। भाइयों बहनों मैं छोटा सोचने की आदत नहीं रखता। भाजपा सरकार में नई मशीन लगाई जा रही हैं। हमारी सरकार आने के तीन महीने के भीतर ऐसा कोच निकला जो पूरी तरह रायबरेली रेल कोच में बना हुआ था। हालत ये थी कि 2014 तक यहां की तीन प्रतिशत मशीन काम कर रही थे। चार साल तक इस फैक्ट्री में कपूरथला से लाकर पेंच कस रहे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 1100 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास करते हुए कहा, मैं तो रायबरेली के लोगों व भूमि को नमन करता हूं। इसी भूमि पर पण्डित अमोल शर्मा हुए। यह तो बीरा पासी, राणा बेनी माधव के बलिदान की भूमि है। आज मैं उस भूमि पर हूँ जिसने साहित्य, राजनीति सहित सबको दिशा दिखाई है। इस भूमि के साथ न्याय नहीं किया गया। प्रधानमंत्री ने रायबरेली में कोच फ़ैक्टरी में उत्पादित 900वें रेल डिब्बे व हमसफर रेक को हरी झंडी दिखा कर देश को समर्पित किया।

ये भी पढ़े: बच्ची से दुष्कर्म मामले में मौलवी को उम्रकैद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED