Logo
April 16 2024 03:41 PM

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस नहीं करेगी यूपी में कोई बड़ी चुनावी रैली

Posted at: Jan 5 , 2022 by Dilersamachar 9251

दिलेर समाचार, लखनऊ. उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी कांग्रेस (UP Congress) ने बड़ा फैसला लिया. पार्टी नेतत्व ने तय किया है यूपी में फिलहाल किसी बड़ी रैली (Congress Rallies) का आयोजन नहीं किया जाएगा. कांग्रेस यूपी चुनाव (UP Chunav) में वर्चुअल रैली पर जोर देगी. पार्टी ने इसके साथ राज्य में आयोजित होने वाली लड़कियों की मैराथन रेस को भी रद्द कर दिया है.

इसके साथ ही पार्टी नेतृ्त्व ने वाराणसी और आजमगढ़ में होने वाली मैराथन दौड़ को कैंसिल कर दिया है. आजमगढ़ में आज तो वहीं वाराणसी में वहीं वाराणसी में 9 जनवरी को लड़कियों की मैराथन दौड़ का आयोजन रखा गया था, लेकिन अब इसे अगली सूचना तक कैंसिल कर दिया गया है. कांग्रेस के शीर्ष नेतृ्त्व का यह फैसला ऐसे वक्त में आया है, जब इन मैराथन रेस में बड़ी संख्या में लड़कियां जुट रही थी. इस भीड़ के कारण कई बार इन दौड़ में अव्यवस्था भी देखने को मिली. बरेली में आयोजित ऐसी ही एक मेराथन रेस में मंगलवार को भगदड़ जैसे हालात बन गए थे, जिसमें कई लड़कियां घायल हो गईं. इसके बाद से कांग्रेस के इस मैराथन दौड़ पर सवाल उठना शुरू हो गए.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) के मद्देनजर कांग्रेस इस बार महिलाओं के अधिकार को लेकर मुद्दा उठा रही है, जिसके अंतर्गत ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के स्लोगन के साथ कांग्रेस लगातार उत्तर प्रदेश में कार्यक्रम कर रही है. इसी कड़ी में अलग-अलग शहरों में लड़कियों की मैराथन रेस का आयोजन हो रहा था. हालांकि इसे लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने नाराजगी जताते हुए मंगलवार को बरेली के डीएम को नोटिस भेजा.

ये भी पढ़े: अब इस आसान तरीके से घर बैठे भरे PPF सहित इन योजनाओं की किस्तें

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED