Logo
August 16 2022 01:30 PM

महंगाई-बेरोजगारी पर कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

Posted at: Aug 5 , 2022 by Dilersamachar 9096

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कांग्रेस पार्टी (Congress Protest) शुक्रवार को महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी और अन्य मुद्दों को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्‍ली में पीएम नरेंद्र मोदी (narendra modi) के आवास को भी घेरने की कोशिश करेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ता गुरुवार रात से ही कांग्रेस के मुख्‍यालय पर जुटने लगे थे. हालांकि, दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने इस प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है. जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली जिले के पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है.

दरअसल, नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय के राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ करने पर कांग्रेस केंद्र सरकार पर पहले से ही हमलावर है. साथ ही मानसून सत्र में भी कांग्रेस लगातार सरकार को घेर रही है. गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी का नाम लेकर कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री से तो बिल्कुल नहीं डरता. सच्चाई को नहीं दबाया जा सकता है. जिसे जो करना है करिए, पर सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता है.’

पुलिस की अनुमति न मिलने पर राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा था, ‘लोकतंत्र में विरोध करना हमारा अधिकार है. परमिशन नहीं दे रही है पुलिस तो ठीक है, रोकिए.’

गुरुवार को कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और आवश्यक सामान पर जीएसटी लगाने के खिलाफ दिल्ली में व्यापक प्रदर्शन, राष्ट्रपति भवन तक मार्च और प्रधानमंत्री के आवास का घेराव करेगी. कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा सदस्य संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि राष्ट्रपति भवन तक मार्च की अनुमति मांगी गई है और उम्मीद है कि पार्टी के 80 से अधिक सांसदों को वहां तक शांतिपूर्वक जाने दिया जाएगा. पार्टी प्रधानमंत्री आवास के घेराव का कार्यक्रम भी आयोजित करेगी, जिसमें सीडब्ल्यूसी के सदस्य और वरिष्ठ नेता भाग लेंगे. सीडब्ल्यूसी कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई है.

ये भी पढ़े: राष्ट्रमंडल खेलों 2022: मुरली श्रीशंकर ने पुरुषों की लंबी कूद में रजत जीता

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED