Logo
March 28 2024 05:51 PM

कर्नाटक में दो विभागों पर बनी सहमति, कांग्रेस के पाले में गृह तो जेडीएस को मिला वित्त मंत्रालय

Posted at: Jun 1 , 2018 by Dilersamachar 9577

 दिलेर समाचार- कर्नाटक में विभागों के बंटवारे को लेकर करीब एक सप्ताह की खींचतान के बाद आज कांग्रेस और जेडीएस के बीच गृह और वित्त जैसे अहम विभागों को लेकर सहमति बन गई. सूत्रों के मुताबिक एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली इस गठबंधन सरकार में कांग्रेस के पास गृह और जेडीएस के पास वित्त विभाग होगा.


 

सूत्रों ने बताया कि कल देर रात दोनों पार्टियों के बीच चली बैठक में इन दोनों विभागों को लेकर सहमति बनी और अब दूसरे विभागों और दूसरी औपचारिकताओं पर बेंगलुरू में दोनों पार्टी के नेता बैठक कर फैसला करेंगे. बेंगलुरू में होने वाली इस बैठक के लिए कांग्रेस के राज्य प्रभारी केसी वेणुगोपाल और जेडीएस महासचिव दानिश अली आज शाम वहां पहुंच रहे हैं.


 

जेडीएस महासचिव कुंवर दानिश अली ने भी दोनों पार्टियों के बीच गृह और वित्त विभागों को लेकर सहमति बन जाने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया, ‘‘कल देर रात कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और हमारी पार्टी के बीच चली बैठक में इस पर सहमति बनी. दूसरे विभागों पर अगले 24 घंटे में फैसला हो जाएगा.’’


 

कल देर रात हुई बैठक में कांग्रेस की तरफ से गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, अशोक गहलोत और केसी वेणुगोपाल और जेडीएस की तरफ से दानिश अली शामिल हुए. सूत्रों का कहना है कि विदेश में मौजूद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कर्नाटक में विभागों के बंटवारे पर समझौते को लेकर विश्वास में लिया गया है. राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के इलाज के लिए विदेश गए हैं.


 

कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए हाथ मिलाने के बाद से ही दोनों दल विभागों के बंटवारे को लेकर मंथन कर रहे थे. पिछले एक सप्ताह में दोनों दलों के नेताओं ने कई बार बैठकें कीं. गठबंधन सरकार में कांग्रेस कोटे से 21 और जेडीएस के कोटे से 11 मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है. बता दें कि कुमारस्वामी ने 23 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उनके साथ ही कांग्रेस के जी परमेश्वर ने भी शपथ ली थी जो इस गठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री होंगे.

 

 
 

ये भी पढ़े: आलिया के साथ रिश्ते पर बोले रणवीर कहा अभी सब कुछ नया नया है

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED