Logo
September 21 2019 06:41 PM

संविधान मेरे विदेश मंत्री बनने पर रोक नहीं लगाता- ख्वाजा आसिफ

Posted at: May 20 , 2018 by Dilersamachar 5179

दिलेर समाचार, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के अयोग्य ठहराए जाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में बहस के दौरान ख्वाजा आसिफ ने तर्क दिया कि विदेश में नौकरी की तलाश करने वाले पर पाकिस्तान में कोई संवैधानिक रोक या प्रतिबंध नहीं है। आसिफ ने पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट में दायर जवाब में ये भी कहा कि संविधान में ऐसा कोई कानून नहीं है जो उन्हें विदेश मंत्री बनने पर रोक लगाए।

ये है मामला - 

गौरतलब है कि इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के नेता उस्मान डार ने ख्वाजा आसिफ पर चुनाव में दाखिल हलफनामे में विदेश (संयुक्त अरब अमीरात) में वर्क परमिट की जानकारी छुपाने का आरोप लगाया था। बाद में डार मामले को लेकर इस्लामाबाद हाईकोर्ट पहुंच गए और कहा कि आसिफ संसद की सदस्यता के योग्य नहीं हैं।

इसके बाद इस्लामाबाद की तीन सदस्यीय विशेष पीठ ने फैसला सुनाते हुए ख्वाजा आसिफ को संसद की सदस्यता से अयोग्य करार दिया था। हाईकोर्ट का कहना था कि ख्वाजा ने ईमानदारी नहीं दिखाई। इस फैसले के बाद आसिफ ने कहा था कि मैंने कोई जानकारी नहीं छुपाई और फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दूंगा।

ये भी पढ़े: क्या होगा आपको इस सप्ताह फायदा या होने वाला है कोई नुकसान जानें दिलेर के साप्ताहिक राशिफल में


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED