Logo
March 28 2024 10:09 PM

भरतपुर में बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगाने पर विवाद

Posted at: Apr 13 , 2023 by Dilersamachar 9314

दिलेर समाचार, भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर में बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगाने को लेकर बवाल खड़ा हो गया है. ये बवाल 12 अप्रैल की रात इतना बढ़ गया कि दंगे जैसे हालात लगने लगे. दो जातियों ने आपसी संघर्ष में न केवल जमकर आगजनी और चक्का जाम किया, बल्कि पुलिस पर तीन बार पथराव भी किया. कई पुलिसकर्मी इस उपद्रव के बीच फंस गए. पुलिस ने अतिरिक्त फोर्स मंगाकर हालात को काबू करने की कोशिश की. उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए उसे आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.

गौरतलब है कि राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके मद्देनजर यहां नेता तरह-तरह की गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. इस बीच नदबई से कांग्रेस विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना ने हाल ही में घोषणा की थी कि वे यहां के एक चौराहे पर बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति लगवाएंगे. उनकी घोषणा होते ही जाट समाज ने इसका विरोध किया. जाट समाज ने यहां भरतपुर संस्थापक महाराजा सूरजमल की मूर्ति लगाने की मांग की.

इसके बाद जाट समाज के कुछ सदस्य कांग्रेस विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना के खिलाफ 12 अप्रैल को धरने पर बैठ गए. अचानक इन प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर चक्का जाम शुरू कर दिया. उसके बाद बीच सड़क पर आकर उपद्रव करने लगे. उनके उपद्रव से वहां से निवासियों के होश उड़ गए. लोगों ने तुरंत इस बवाल की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की. लेकिन, वह नहीं माने. उन्होंने पुलिस की गाड़ियों पर ही पथराव करना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़े: अतीक अहमद के बेटे असद की पुलिस एनकाउंटर में मौत, शूटर गुलाम भी ढेर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED