Logo
April 20 2024 08:00 PM

कोरोना: सीएम केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में 97 में से 24 केस मरकज के

Posted at: Mar 31 , 2020 by Dilersamachar 10031

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मरकज मामले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 97 में से 24 केस मरकज के हैं. लोकल ट्रांसमिशन कंट्रोल में है.
सीएम केजरीवाल ने कहा, 'मरकज से जिन लोगों को निकाला गया है उनमें से बहुत सारे केस पॉजिटिव आ सकते हैं. 1548  में से 441  में कोरोना के लक्षण मिले हैं. 1107  को क्वारंटाइन कर दिया गया है. 
केजरीवाल ने कहा कि इतनी बड़े स्तर पर मेल-मिलाप करना करना बहुत गलत है. नवरात्रि चल रही है, मंदिरों में कोई नहीं है, गुरुद्वारे खाली हैं, मक्का खाली है, वेटिकन सिटी खाली है. ये (कोरोना) ऐसी बीमारी है जिससे बड़े-बड़े देश भी नहीं बचे, ऐसी स्थिति में भी अगर हम गैर-जिम्मेदाराना हरकत करेंगे तो बहुत दिक्कत होगी. 
केजरीवाल ने कहा कि किसी भी अफसर की तरफ से कोई कमी मिलती है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा. संबंधित जगह से निकलकर कितने लोग देशभर में गए, सरकार इसमें कोताही नहीं करेगी, सरकार इसमें कार्यवाही करेगी. 
केजरीवाल ने कहा कि राशन, रोज केंद्र सरकार से उठा रहे हैं और दुकानों में बंटवा रहे हैं, अगर राशन किसी दुकान में खत्म हो गया तो एक दो दिन में आ जाएगा. 
केजरीवाल ने कहा कि अभी दिल्ली सरकार 800 जगहों पर खाना खिला रही है. कल से 2500 सेंटर में और 250 रैन बसेरों में खाना खिलाएंगे. यानी कल से 10 से 12 लाख लोगों को खाना खिलाया जाएगा. 

ये भी पढ़े: Coronavirus: निजामुद्दीन का मरकज काराया गया खाली , 2300 से ज्यादा लोग थे मौजूद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED