Logo
April 17 2024 05:49 AM

कोरोना ने 24 घंटों में 12 लोगों की मौत

Posted at: Jan 5 , 2024 by Dilersamachar 9504

दिलेर समाचार, ठंड की दस्तक के साथ कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वैश्विक स्तर पर भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इस बार यह खतरा एक नए वेरिएंट का है, जो काफी तेजी से फैलता जा रहा है. इस वेरिएंट को लेकर कई लोगों के मन में डर भी है क्या इसी तरीके से इसके मामले बढ़ते रहेंगे? देखते देखते जेएन-1 के मामले 500 से भी ज्‍यादा हो गए हैं. सबसे ज्‍यादा मामले कर्नाटक से मिल रहे हैं.

देश में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी जारी है. लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 761 नए मामले सामने आए हैं और बीते 24 घंटों में 12 लोगों की मौत भी हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 4,334 तक पहुंच गई है. कोरोना के सब वेरिएंट JN.1 के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है.  3 जनवरी तक  JN.1 के 541 मामले सामने आए है. कोरोना का यह नया वेरिएंट 11 राज्यों में फैल चुका है.

केरल में  JN.1 के  148 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा गोवा से 47, गुजरात से 36, महाराष्ट्र से 32, दिल्ली से 15, कर्नाटक से 199, राजस्थान से 4, तेलंगाना से 2  और ओडिशा 1 से एक मामला सामने आए हैं.

हेल्थ एक्सपर्ट्स समीर भाटी ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा कि सर्दियों के दौरान हमारी इम्यूनिटी डाउनफॉल में चली जाती है. कई तरह के वायरस सर्कुलेट होते हैं और इन्हें कॉकटेल ऑफ वायरस कहा जाता है. इन्फ्लूएंजा और कई तरह के रेस्पिरेट्री इनफेक्शन होते हैं. उनका ट्रांसमिशन भी बढ़ जाता है. ओम‍िक्रोन के जो सब वेरिएंट द‍िख रहे हैं और जिस तरीके से पनप रहे हैं उसी के चलते मामले बढ़ रहे हैं, हालाकि घबराने कि स्थिति नहीं है.

ये भी पढ़े: पीएम मोदी के 'फ्रेंड' इजरायल ने किया ट्वीट, लक्षद्वीप पर मिल गया साथ

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED