Logo
September 24 2021 02:36 AM

कोरोना का अब दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों के वेतन पर असर, कटेगी सैलरी

Posted at: Aug 19 , 2020 by Dilersamachar 9456

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण काल (Corona Virus) में दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने मंगलवार को इसका औपचारिक आदेश जारी किया. आदेश के मुताबिक अगस्त महीने से ही कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाएं और भत्ते (Perks And Allowances) में 50 प्रतिशत की कटौती की जाएगी. अगस्त महीने से कर्मचारियों को सुविधाएं और भत्ता बेसिक सैलरी का 15.75 प्रतिशत ही मिलेगा. हालांकि कर्मचारी (Delhi Metro Employees) मेडिकल ट्रीटमेंट, ट्रैवल अलाउंस, डियरनेस अलाउंस जैसी चीजों का लाभ ले सकेंगे.

 इसके अलावा मेट्रो कर्मचारियों को मिलने वाले तमाम एडवांस पर भी अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है. केवल पहले से ही मंजूरी प्राप्त एडवांस दिए जाएंगे. दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी किए गए आदेश में यह हवाला दिया गया है कि कोविड-19 के चलते मेट्रो का संचालन नहीं हो रहा जिससे वित्तीय संमस्या का सामना करना पड़ रहा है.

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन का अपने कर्मचारियों की सैलरी कट को लेकर जारी नोटिस

बता दें कि दिल्ली मेट्रो की सर्विस मार्च के आखिरी सप्ताह में लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद से बंद है. इस दौरान डीएमआरसी की तरफ से बताया गया है कि दिल्ली मेट्रो की सर्विस बंद रहने से हर दिन उसे 10 करोड़ के राजस्व का नुकसान हो रहा है. इस लिहाज से देखा जाए तो महीने में उसे 300 करोड़ का घाटा उठाना पड़ रहा है.

दिल्ली मेट्रो में प्रतिदिन औसतन तीस लाख से ज्यादा लोग सफर करते हैं. दिल्ली मेट्रो तीन राज्यों- दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अलग-अलग शहरों को आपस में जोड़ती है.

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर आज हो सकता है फैसला

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED