Logo
May 29 2020 09:53 AM

राजस्थान में कोरोना वायरस ने ली 85 साल के बुजुर्ग की जान

Posted at: Apr 3 , 2020 by Dilersamachar 5403

दिलेर समाचार, जयपुर: अलवर के एक 85 वर्षीय बुजुर्ग का कोरोनो वायरस परीक्षण पॉजिटिव आने पर एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनकी गुरुवार को मौत हो गई. राजस्थान में इस घातक वायरस से यह तीसरी मौत है.
अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि यह ब्रेन स्ट्रोक पक्षाघात का मामला था. मरीज को 31 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इससे पहले, राजस्थान में दो भीलवाड़ा निवासियों ने कोरोनो वायरस संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया.
गौरतलब है कि, राजस्थान में कोरोनो वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के प्रत्येक नागरिक की स्क्रीनिंग कराने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है भीलवाड़ा के बाद जयपुर के रामगंज में युद्धस्तर पर करने का काम किया जाए. साथ ही, प्रदेश के सभी जिलों में एक-एक नागरिक की भी स्क्रीनिंग हो.
राजस्थान सरकार की सतर्कता और सजगता के बावजूद प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. यही वजह है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा को प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग करवाने के निर्देश दिए हैं. चिकित्सा मंत्री ने बताया कि विभाग की 27 हजार लोगों की टीमें घर-घर जाकर एक्टिव सर्विलांस में लगी हुई हैं और घर-घर जाकर सर्वे और स्क्रीनिंग का काम कर रही है. 
टीम ने अब तक 92 लाख 9686 घरों का सर्वे कर 3 करोड़ 86 लाख 23 हजार लोगों का सर्वे कर उनकी स्क्रीनिंग कर चुके हैं. सर्वे और स्क्रीनिंग का काम निरंतर जारी है. हमारा लक्ष्य है कि राज्य के प्रत्येक व्यक्ति की व्यक्तिगत स्क्रीनिंग हो ताकि संदिग्ध केसेज की पहचान हो सके. उन्होंने कहा कि संदिग्ध लोगों के सैंपल लेकर उनकी जांच हो जाए ताकि कोरोना प्रदेश में पैर ना पसार सके. 

ये भी पढ़े: कोरोना वायरस: Ekta Kapoor ने जीता दिल, दान की 1 साल की सैलरी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED