Logo
August 16 2022 01:18 PM

मेरठ में कोरोना के नए स्ट्रेन का मंडरा रहा खतरा, एक ही परिवार के 3 सदस्य निकले पॉजिटिव

Posted at: Dec 26 , 2020 by Dilersamachar 10053

दिलेर समाचार, मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में लंदन से आए 3 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. इन तीनों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का ख़तरा हो सकता है. बताया जा रहा है कि ये तीनों 14 दिसम्बर को लंदन से वापस आए थे और एक ही परिवार के सदस्य हैं. स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि यह स्ट्रेन-2 का संक्रमण भी हो सकता है. शासन ने तीनों मरीजों में स्ट्रेन-2 की जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेजने के लिए कहा है. इसके साथ ही संक्रमित परिवार को आइसोलेट कर स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है.

जानकारी के अनुसार लंदन से मेरठ आए दम्पति और बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. युवक के माता-पिता और भाभी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. यही नहीं, पड़ोस के 9 लोग भी वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इससे कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन का खतरा मंडरा रहा है.

32 में से 15 की जांच रिपोर्ट आई

केंद्र सरकार ने 9 दिसंबर के बाद यूरोप से मेरठ पहुंचने वाले 44 यात्रियों की रिपोर्ट दी थी. इसमें से 12 यहां से देश के दूसरे हिस्से में जा चुके हैं. 32 में से 15 की जांच रिपोर्ट शुक्रवार रात मिली है. इसमें लंदन से आने वाले एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है.

ये भी पढ़े: कोई 'मां का लाल' किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता- राजनाथ सिंह

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED