Logo
April 5 2020 02:31 AM

Coronavirus: लॉकडाउन का हुआ दिल्ली-NCR वालों को फायदा, कम हुआ प्रदूषण

Posted at: Mar 26 , 2020 by Dilersamachar 5074

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: जो पॉल्यूशन का लेवल दिल्ली एनसीआर में कभी 600 को पार कर जाता था वो आज महज 72 ही रह गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के इंफेक्शन को रोकने के लिए 25 मार्च से 14 अप्रैल तक पूरे भारत में लॉकडाउन है जिसकी वजह से सड़क पर बहुत कम संख्या में गाड़ियां चल रहीं है. इसका नतीजा ये हुआ है कि दिल्ली एनसीआर की हवा एकदम से साफ हो गई है.
कोरोना वायरस से जंग में घर के अंदर बैठना जरूरी है और बाहर कहीं भी नहीं जाना है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए आपको अगले 21 दिनों तक ऐसा ही करना होगा.
गौरतलब है कि कोरोना से हमारी इस जंग के में जीत नेचर की भी हो रही है. खुली हवा ,साफ सड़कें ये बयां कर रही हैं कि कहीं न कहीं हम कुछ गलती तो करते थे पर अब उसको सुधारने वक्त आ गया है.
कोरोना  के संक्रमण की रोकथाम के लिए मुस्तैदी से की जा रही सफाई हो या फिर पॉल्यूशन का लेवल अब सब बैलेंस हो चुका है. सब सही हो रहा है. अब हमें बस ये ध्यान रखना है कि जब हम कोरोना से जंग में जीतकर लौटें तो हम नई शुरुआत करें और वातावरण की हवा और सड़कों का इसी तरह ध्यान रखें. फिलहाल तो इस साफ हवा का आनंद घर पर रहकर अपनी खिड़कियों और बालकनी से लिया जा सकता है.

ये भी पढ़े: Entertainment News: जिसके दिवाने थे बॉलीवुड के बड़े स्टार, जानें नवाब बानो से निम्मी तक का पूरा सफर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED