Logo
April 20 2024 11:47 AM

Coronavirus Live: भारत में कोरोना ने 8 लोगों की ली जान, मुंबई में कोरोना संक्रमण से एक और मौत

Posted at: Mar 23 , 2020 by Dilersamachar 9580

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में देश के लगभग सभी राज्य आ गए हैं. मुंबई में कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गई है. 68 वर्षीय मरीज फिलीपींस का नागरिक था. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 89 हो गई है. आज 15 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या में महाराष्ट्र देश मे पहले नंबर पर है. इससे पहले बिहार में कोरोना का एक नया मामला सामने आया. यहां कोरोने के मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबकि रविवार देर रात तक देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 396 थी. देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है.

- कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में लॉकडाउन को देखते हुए शाहीन बाग में कम हुई प्रदर्शनकारियों की संख्या.

- मुंबई में कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गई है. 68 वर्षीय मरीज फिलीपींस का नागरिक था. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 89 हो गई है. आज 15 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या में महाराष्ट्र देश मे पहले नंबर पर है. 

- कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयासों के दौरान जिनकी आजीविका प्रभावित हुई है उनकी मदद के लिए पंजाब कैडर के सभी IAS अधिकारी मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन के वेतन का योगदान देंगे.

- बिहार में कोरोना का तीसरा केस सामने आया. संक्रमित युवक को NMCH अस्तपाल के आइसोलेशन वार्ड में रख कर इलाज किया जा रहा है. मरीज हालही में विदेश से लौटा है.

- कोरोना के चलते आज मुंबईकरों के घरों में न्यूजपेपर नहीं आए. रविवार को जनता कर्फ्यू था ऐसे में जो पेपर कल नहीं बिके थे आज वह न्यूजपेपर विक्रेता उन्हें बेच रहे हैं.

- रविवार को इस वायरस के कारण मुंबई और पटना में एक-एक मरीजों की मौत हो गई.

- वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 22 राज्यों के 75 जिलों में लॉकडाउन है.

-दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने विशेषाधिकारों का इस्तेमाल करते हुए राष्ट्रीय राजधानी में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दिया है.

-  सुरक्षा के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के लखनऊ समेत बनारस, गोरखपुर, कानपुर, मेरठ, बरेली, आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, सहारनपुर, लखीमपुर, आजमगढ़ और मुरादाबाद जिले 25 मार्च, 2020 तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है.

- मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के पहले मरीज की पुष्टि हुई है. मरीज लंदन में रहकर पढ़ाई कर रही है और पिछले दिनों ही भोपाल आई थी.

- वहीं भोपाल में 24 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. राज्य में अब तक कोरोना वायरस पीड़ित लोगों की संख्या 5 हो गई है.

ये भी पढ़े: नया खुलासा: कोरोना का पहला लक्षण है गंध पहचाने में दिक्कत...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED