Logo
April 20 2024 02:51 PM

कोरोनावायरस को लेकर चीन में आई पॉजिटिव खबर

Posted at: Mar 19 , 2020 by Dilersamachar 9948

दिलेर समाचार, बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस के मामले जनवरी में दर्ज करना शुरू किए जाने के बाद से पहली बार बुधवार को ऐसा हुआ कि देश में संक्रमण का एक भी घरेलू मामला सामने नहीं आया लेकिन विदेशों से ‘आयातित' संक्रमण के मामलों में तेजी दर्ज की गई है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि विदशों से संक्रमण के 34 मामले सामने आए हैं और यह आंकड़ा पिछले दो सप्ताह में सर्वाधिक है. वुहान जहां से कोरोना वायरस के मामले पिछले साल दिसंबर से आने शुरू हुए, वहां भी बुधवार को एक भी मामले नहीं आए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह खतरनाक वायरस वुहान शहर की ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई भी घरेलू मामला सामने नहीं आया.
हुबेई प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि वुहान और हुबेई में कोरोनावायरस बीमारी की कुल पुष्टि के मामले बुधवार तक क्रमशः 50,005 और 67,800 पर रहे. स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि विदेशों से ‘आयातित' संक्रमण के मामलों में तेजी दर्ज की गई है. चीन में अभी तक आयातित मामले बढ़कर कुल 189 हो गए. इसमें नए मामले 34 हैं, जिसमें बीजिंग से 21, गुआंगडोंग प्रांत से 9, शंघाई से दो और एक-एक मामले हेलॉन्गजियान्ग प्रांत और झेजिंग प्रांत से है.
अभी तक कोरोनावायरस से चीन में कुल 80,928 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है, जबकि इसमें 3245 लोगों की जान गई और 70,420 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

ये भी पढ़े: 15 महीने सत्ता में रहने के बाद क्या आज MP के CM कमलनाथ ऐलान करेंगे पारी के अंत?

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED