Logo
February 27 2020 12:17 AM

देश का मोस्ट वांटेड आतंकी Dr Bomb पेरोल के दौरान हुआ गायब

Posted at: Jan 17 , 2020 by Dilersamachar 5551

दिलेर समाचार, देश का मोस्ट वांटेड आतंकी (Most Wanted Terrorist) डॉ जलीस अंसारी उर्फ Dr Bomb पेरोल के दौरान गायब हो गया है। इसके बाद मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र ATS ने उसकी तलाश में सर्च अभियान शुरू कर दिया है। अंसारी बीते 90 के शुरूआती दशक से अब तक 50 से ज्यादा जगहों पर बम धमाका करने का आरोपी है। फिलहाल अंसारी अजमेर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था। पेरोल मिलने के बाद वह मुंबई स्थित अपने परिवार से मिलने आया हुआ था। उसे शुक्रवार सुबह जेल में अपनी आमद दर्ज कराना थी।

परिजनों ने पुलिस को दी जानकारी

Dr Bomb के नाम से मशहूर जलीस अंसारी पेरोल के दौरान अपने मुंबई स्थित परिवार के साथ था। गुरुवार को मोमीनपाड़ा में रहने वाले उसके परिवार के सदस्य अगरीपाड़ा पुलिस स्टेशन पहुंचे और अंसारी के गायब होने की जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक वह सुबह 5 बजे की नमाज के लिए घर से निकल गया था लेकिन उसके बाद वह दोबारा घर नहीं लौटा।

जब वह कई घंटों तक घर नहीं लौटा तो परिवार के सदस्यों ने अंसारी को कॉल किया लेकिन उसका मोबाइल बंद बता रहा था। इसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी है। पुलिस को सूचना मिलने के बाद अंसारी को लेकर पुलिस कंट्रोल रुम में SOS अलर्ट भेजा गया और यही अलर्ट महाराष्ट्र ATS को भी भेजा गया है। इसके बाद उसकी तलाश में बड़ा सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है।

इन मामलों में हुई है सजा

डॉ जलीस अंसारी उर्फ Dr Bomb को जयपुर सिलसिलेवार धमाकों, अजमेर बम धमाकों और मालेगांव धमाकों के मामले में सजा सुनाई गई है। वह उन आतंकियों में से एक था जिसे 90 के शुरूआती दशक में पाकिस्तान में आतंकी ट्रेनिंग मिली थी। वहीं पर उसने बम प्लॉटिंग और एक्जीक्यूशन सीखा था।

अंसारी के गायब होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां भी हरकत में आ गई हैं और उसकी तलाश में अलग-अलग टीमों को भेजा गया है।

ये भी पढ़े: Budget 2020: आम बजट में आप के लिए हो सकता है खास तौहफा, ये ऐलान कर सकती हैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED