Logo
November 30 2020 04:14 AM

COVID-19: नोएडा में 31 अगस्त तक बंद रहेंगे जिम और सिनेमा हॉल, ये है नई गाइडलाइन्स

Posted at: Aug 1 , 2020 by Dilersamachar 9369

दिलेर समाचार, नोएडा. गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जिले में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 (Section 144) के तहत लागू प्रतिबंधों को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. जिला पुलिस ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस अवधि में राजनीतिक, सामाजिक, खेल संबंधी या धार्मिक सम्मेलन करने और विरोध प्रदर्शन के तहत रैलियां निकालने की मनाही होगी.

 

All cinema halls, gyms, swimming pools and amusement parks to remain closed till August 31: Noida Police pic.twitter.com/LzKLe6nB99

— ANI UP (@ANINewsUP) July 31, 2020

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने कहा, ‘‘गौतम बुद्ध नगर में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध 31 अगस्त तक लागू रहेंगे.’’ साथ ही नोएडा पुलिस ने कहा है कि जिले में सभी सिनेमा हॉल, जिम, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क 31 अगस्त तक बंद रहेंगे.

दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. दो दिन पहले ही  गुरुवार को नोएडा में कोरोना के 110 नए मरीज मिले थे. वहीं, कोरोना संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत हो गई थी. जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया था कि पिछले 24 घंटों में 110 नए संक्रमित मरीजों की पहचान हुई. गुरुवार को 57 मरीजों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया था. अब तक जिले में कुल 4299 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं. गुरुवार को एक मरीज की मौत के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमण से मौतों की कुल संख्या 42 हो गई थी. इस समय 730 मरीजों का इलाज जिले के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. चिकित्सा विभाग द्वारा गुरुवार को जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार, जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 442 हो गई है.

कोरोना के 4453 नए मामले सामने आए

वहीं अगर पूरे उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के 4453 नए मामले सामने आए. अब तक प्रदेश में कुल 34968 एक्टिव केस हैं. वहीं, 1630 कोरोना वायरस से समक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है. इनमें से सिर्फ राजधानी लखनऊ में 562 नए केस सामने आए हैं. हालांकि, सरकार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कोरोना वॉरियर्स के साथ मिलकर दिन रात काम कर रही है. इसके बावजूद भी संक्रमण के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं.

ये भी पढ़े: सुशांत के सबसे करीबी दोस्त महेश शेट्टी ने खोली रिया चक्रवर्ती की पोल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED