Logo
October 21 2020 10:32 PM

COVID-19 in India: भारत में कोरोना वायरस ने नहीं बदला रूप, लेकिन सावधानी से मनाएं नवरात्रि- स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

Posted at: Oct 18 , 2020 by Dilersamachar 9239

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harshwardhan) ने लोगों ने इस साल सावधानी के साथ नवरात्रि (Navratri 2020) मनाने की अपील की है. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को अपने साप्ताहिक कार्यक्रम संडे संवाद (Sunday Samvad) में कहा, 'मैं आपसे आग्रह करता हूं कि कोविड-19 को हराने में अपनी भूमिका को ध्यान में रखकर सावधानी के साथ इस साल की नवरात्रि मनाएं. प्रार्थना में सिर झुकाते वक्त हम उन लाखों कोरोना वॉरियर्स के बलिदान का भी ध्यान रखें जिन्होंने इस लड़ाई में अपनी जान दे दी और जो अब भी आपको इस खतरनाक बीमार से बचाने के लिए लड़ रहे हैं.

हर्षवर्धन (Health Minister Harsh Wardhan) ने कहा, 'मैंने नवरात्रि का उत्सव सादगी से मनाने का फैसला किया. दुनिया भर में इस महामारी के कारण कितनी परेशानियां पेश आ रही है. ऐसे में हम सभी को इस पावन पर्व के मौके पर गरीब लोगों को दिल खोल कर दान करना चाहिए.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आपको अपने पास-पड़ोस में कोई गरीब दिखता है तो उनके बच्चों के लिए नए कपड़े, मिठाइयां या जरूरत की दूसरी चीज़ें गिफ्ट करें. इससे आपको भी खुशी महसूस होगी.

ये भी पढ़े: अभी भी स्थायी नहीं है अर्थव्यवस्था! फिर डगमगा सकती है देश की देश इकोनॉमी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED