Logo
April 5 2020 02:19 AM

Covid-19: लॉकडाउन में एसेंशियल सर्विस देने वालों के लिए जारी हुआ नया हेल्पलाइन नंबर

Posted at: Mar 25 , 2020 by Dilersamachar 5324

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दिल्ली में लॉकडाउन की स्थिति में अगर एसेंशियल सर्विस प्रोवाइडर (Essential service Providers) को दिक्कत आती है तो वह अब निराश न हों. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उनके लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. केजरीवाल ने दूध, सब्जी, रासन की दुकान, रोजमर्रा और दवाईयों के दुकानों या फिर इनकी मेनुफ्चरिंग और ट्रांसपोर्टेशन में लगे लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. जरूरी सप्लाई में लगे लोग अब 1031 पर डायल कर ई-पास ले सकते हैं. केजरीवाल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर चुके हैं. सभी को घरों में रहने की हिदायत दी गई है. लेकिन इसके साथ ही कुछ जरूरी सामान की खरीदारी के लिए बाज़ार जा सकते हैं.

 

लॉकडाउन के दौरान essential items की सप्लाई में कोई कमी न आए इसलिए हम e-pass का सिस्टम शुरू कर रहे हैं। WhatsApp पर ही आपके पास आजाएगा e-pass https://t.co/cwRkdPUrmy

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) March 25, 2020

1031 पर एसेंशियल सर्विस प्रोवाइडइर फोन कर सकते हैं

पूरी दिल्ली में अब खाने की और व्यवस्था कराए जाएंगे. लोग सोशल डिस्टेंशिग का पालन करें. लोगों को अपने-अपने इलाकों का जिम्मेदारी लेनी होगी. लोगों को सुनिश्चित करना होगा कि उनके इलाके में कोई भूखा नहीं सोए. इसके साथ ही लोग ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं. लेकिन, सामान की डिलीवरी के दौरान कोई दिक्कत न हो, इसके लिए सरकार के साथ मिलकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और ई-कॉमर्स कंपनियों (E commerce company) ने एक प्लान बनाया है. इसी के तहत दिल्ली वालों के घरों तक सामान की सप्लाई की जाएगी.

ये भी पढ़े: Coronavirus: लॉकडाउन का हुआ दिल्ली-NCR वालों को फायदा, कम हुआ प्रदूषण


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED