Logo
January 25 2021 07:06 PM

Covid-19 Vaccine: अहमदाबाद में जायडस बायोटेक के प्लांट पहुंचे PM मोदी

Posted at: Nov 28 , 2020 by Dilersamachar 9286

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के बीच अब कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है. हर कोई कोरोना वैक्सीन का बेस​​ब्री से इंतजार कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कोरोना वैक्सीन पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं. पीएम यहां कोविड वैक्सीन सेंटर का जायजा लेंगे. अहमदाबाद के बाद पीएम आज पुणे, और हैदराबाद में वैक्सीन सेंटर का भी दौरा करने वाले हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद स्थित कंपनी जाइडस कैडिला पार्क पहुंच चुके हैं और कोरोना वैक्सीन पर काम कर रहे वैज्ञानिकों से मुलाकात कर रहे हैं. पीएम मोदी इस मौके पर वैज्ञानिकों से वैक्सीन से जुड़ी जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि पीएम मोदी आज तीन कोरोना वैक्सीन सेंटर का दौरा करेंगे. पीएम वैज्ञानिकों के साथ चर्चा कर वैक्सीन की तैयारियों, सामने आने वाली चुनौतियों और प्रयासों का खाका तैयार करने के संबंध में जानकारी हासिल करेंगे.

पीएम मोदी के दौरे को लेकर पीएमओ ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे. इन्हीं तीन सेंटर पर कोरोना वायरस की वैक्सीन डेवलप की जा रही है. इनमें से सीरम इंस्टिट्यूट की वैक्सीन के फरवरी 2021 तक मार्केट में आने की पूरी संभावना जताई जा रही है.

हालांकि, पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ हुई कोरोना की समीक्षा बैठक में साफ कहा था कि वैक्सीन कब आएगी, इस बारे में निश्चित तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. वैज्ञानिक तेजी से इस पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़े: सत्येंद्र जैन ने कहा- हमारे पास पर्याप्त संसाधन, आने के बाद कुछ ही हफ्तों में दिल्ली के लोगों तक पहुंच जाएगी वैक्सीन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED