Logo
February 7 2023 08:48 PM

CWG: हॉकी में मलेशिया को हराकर पुरुष टीम सेमीफाइनल में पहुंची

Posted at: Apr 10 , 2018 by Dilersamachar 11337

दिलेर समाचार, गोल्ड कोस्ट : भारतीय पुरुष हॉकी टीम 21वें राष्ट्रमंडल खेलों को छठे दिन मंगलवार को मलेशिया को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है.  भारत ने गोल्ड कोस्ट हॉकी स्टेडियम में खेले गए मैच में मलेशिया को 2-1 से हारया.

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने तीसरे और 44वें मिनट में गोल किए जबकि मलेशिया के लिए फैजल सारी ने 16वें मिनट में एक मात्र गोल किया. हरमनप्रीत ने दोनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किए. भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही बढ़त ले ली. मैच के तीसरे मिनट में ही भारत ने मलेशिया के घेरे में जगह बनाई और पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसपर हरमनप्रीत ने गोल करते हुए भारत को 1-0 से आगे कर दिया.


गोल खाने के बाद भी मलेशिया दबाव में नहीं आई और उसने कई बार भारतीय रक्षापंक्ति की परीक्षा ली. वो हालांकि अपने प्रायसों को अंजाम नहीं दे सकी और पहले क्वार्टर का अंत भारत के पक्ष में 1-0 से हुआ. दूसरे क्वार्टर में हालांकि वो बराबरी करने में सफल रही. मलेशिया के लिए यह गोल फैजल सारी ने किया. फैजल के पास गेंद आई और वो उसे लेकर अकेले आगे बढ़ दिए. उन्होंने आसानी से वन-टू-वन में भारत के गोलकीपर पी.आर. श्रीजेश को मात देते हुए बराबरी का गोल किया.  अगले ही मिनट भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारत के हिस्से दूसरा गोल नहीं आया. भारत ने दूसरे क्वार्टर में मलेशियाई खेमे में आक्रमण के जो प्रयास किए वो अंजाम तक नहीं पहुंच सके. दूसरे क्वार्टर का अंत 1-1 की बराबरी पर हुआ.

तीसरे क्वार्टर के आखिरी पलों में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिस पर हरमनप्रीत ने गोल करते हुए भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी. इस बढ़त को भारत ने आखिरी क्वार्टर तक कायम रखा और सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

ये भी पढ़े: क्यों सुबह उठकर पीना चाहिए ऐलोवेरा का जूस, फायदे जान लेंगे तो रोज करेंगे करेंगे इस्तेमाल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED