Logo
April 25 2024 09:25 AM

कोच Ravi Shastri को ये जिम्मेदारी सौंपना चाहते हैं दादा

Posted at: Nov 1 , 2019 by Dilersamachar 10081

दिलेर समाचार, कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टीम इंडिया के प्रमुख कोच रवि शास्त्री को नई जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर ली है. गांगुली ने कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में एक सिस्टम बनाया जाएगा ताकि शास्त्री (Ravi Shastri) ज्यादा से ज्यादा समय इसमें बिता सकें. बीसीसीआई बेंगलुरू में ही एक बड़े भू-भाग पर एक शानदार क्रिकेट अकादमी बना रहा है. गांगुली और अन्य नए सदस्यों ने बुधवार को NCA के प्रमख राहुल द्रविड़ और अन्य सदस्यों से मुलाकात की थी. गांगुली ने एनसीए के अधिकारियों के साथ उस प्रस्तावित भूमि का भी मुआयना किया जहां नई अकादमी बनने वाली है.

गांगुली ने कहा, "हम एक सिस्टम बनाना चाहते हैं, रवि जब तक कोच हैं तब तक वह वहां अधिक से अधिक समय बिता सकते हैं. राहुल यहां पर है. हम यहां पर एक अच्छा सेंटर बनाने की कोशिश करेंगे." गांगुली ने अपने एनसीए दौरे को लेकर कहा, "वह एनसीए के प्रमुख हैं. वास्तव में मैं जानना चाहता था कि एनसीए कैसे काम करता हैं. हम एक नई एनसीए बना रहे हैं. मैं उन सभी से अलग-अलग मिला हूं. मुझे लगता है कि वे एनसीए में काफी काम करते हैं."

गौरतलब है कि सौरव गांगुली और कोच रवि शास्त्री के बीच संबंध बहुत मधुर नहीं रहे हैं. दोनों पूर्व क्रिकेटरों के बीच की खटास उस समय सार्वजनिक हो गई थी जब वर्ष 2016 में अनिल कुंबले (Anil Kumble) को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया था. उस समय जिस तीन सदस्यीय समिति ने कुंबले का चयन कोच के तौर पर किया था, उसमें सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण के अलावा सौरव गांगुली भी शामिल थे. कोच पद के दावेदारों में उस समय भी रवि शास्त्री थे लेकिन आखिरी फैसला कुंबले के पक्ष में हुआ था. सौरव और शास्त्री के बीच की कड़वाहट उस समय खुलकर सामने आ गई थी. शास्त्री ने उनके इंटरव्यू के दौरान गांगुली ((Sourav Ganguly) की गैरमौजूदगी पर ऐतराज जताया था और इसे अपमानजनक बताया था. गांगुली ने इस पर पलटवार करते हुए हुए कहा था-शास्त्री अलग ही दुनिया में जी रहे हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच 'बयानयुद्ध' कुछ समय मीडिया की सुखियों में रहा था.

ये भी पढ़े: India vs Bangladesh: दिल्ली के प्रदूषण से घबराए बांग्लादेशी प्लेयर, मॉस्क पहनकर की प्रैक्टिस...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED