Logo
April 23 2024 11:25 PM

डंडा फेशियल लगा देगा आपकी खुबसूरती में चार चांद

Posted at: Aug 4 , 2017 by Dilersamachar 11885

दिलेर समाचार, नेचर के और करीब महसूस कराने के लिए सौंदर्य प्रसाधन में आए दिन नए प्रयोग किए जा रहें है। ताकि कस्टमर्स को किफायती दामों में अच्छी चीज मिल सके। ऐसे में इन दिनों ब्युटी मार्केट में नया ट्रेंड आया है बैम्बु फैशियल का, जिससें सौंदर्य में निखार के सा​थ साथ तनाव से भी छुटकारा देता है।

विशेषज्ञों के मुताबिक इसमें पाए जाने वाले तत्वों से न केवल त्वचा के विकार दूर होते हैं बल्कि इससे मानसिक सुकून भी मिलता है। हालांकि बैंबू फेशियल कांसेप्ट पुराना है लेकिन यह नए रूप में मार्केट में आया है और उसके बेहतरीन परिणामों की वजह से लोगों में इसके प्रति लोकप्रियता बढ़ रही है। खूबसूरती के साथ तनाव मुक्ति के लिए बेहतरीन थेरपी है। इसे फिलहाल बहुत कम किया जा रहा है लेकिन इसके परिणाम बहुत अच्छे हैं। लोग इसके बारे में जानकारी चाहते हैं। इससे मानसिक सुकून मिलता है जो कि त्वचा को आंतरिक चमक देता है। इसलिए इस गर्मी में मौका मिलते ही एक बार बैम्बों फेशियल जरुर करवाएं।

कॉस्मेटोलॉजिस्ट विशेषज्ञों के मुताबिक त्वचा पर हल्के गर्म बांस से मालिश की जाती है  इससे त्वचा के टिशू सक्रीय होते हैं। इसके अलावा कोमल बांस को पीसकर इसकी मसाज से त्वचा के साथ-साथ दिल-दिमाग तरोताजा हो जाता है। जबकि वहीं ब्यूटी एक्सपर्ट कि माने तो इससे जो सकारात्मक ऊर्जा मिलती है उससे मानसिक सुकून आता है व त्वचा को आंतरिक खूबसूरती भी मिलती है।

विभिन्न साइज की बांस की लकड़ी को आर्गेनिक ट्रीटमेंट की प्रक्रिया से गुजारने के बाद इसे हल्का गरम किया जाता है। इसे आवश्यकता के अनुसार चेहरे के अलग-अलग हिस्सों पर मसाज किया जाता है इसमें हाथों की उंगलियों की जगह बैंबू स्टिक से मसाज दी जाती है। बांस के कोमल हिस्सों से बनी क्रीम व स्क्रब से चेहरे पर मसाज की जाती है। मसाज का यह तरीका प्राचीन समय से अपनाया जा रहा है और अब सौंदर्य के क्षेत्र में नई तकनीक के साथ जुड़ कर क्रांति ला रहा है।

बैंबू फेशियल थेरपी त्वचा पर चमक व गोरापन लाती है  में पाए जाने वाले तत्वों से बाहरी प्रभावों से अधिक आंतरिक प्रभाव पड़ते हैं। इससे त्वचा में अलग ही कांति आती है। मेकओवर आर्टिस्ट के मुताबिक प्राचीन उपचार अब नया रूप लेकर आ रहे हैं व इनके आश्चर्यजनक परिणाम मिल रहे हैं। बांस में पाया जाने वाला सिलिका त्वचा को खूबसूरती को जरूरी तत्व कैल्शियम, मैगनीशियन व पोटेशियम को सोखने की क्षमता देता है। इसमें पाए जाने वाले एंटीआक्सीडेंट्स त्वचा को स्वस्थ व रिंकल फ्री रखते हैं व त्वचा की झाइयों आदि को दूर करते हैं। 

ये भी पढ़े: शाहरुख़ खान नहीं रह सकते इस चीज़ के बिना

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED