Logo
September 27 2022 12:29 PM

बेटी ने अपने ही पिता को लगाया चूना, अकाउंट से उड़ाए ₹2 लाख

Posted at: May 30 , 2022 by Dilersamachar 9108

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: दिल्ली में धोखाधड़ी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक बेटी ने अपने पिता को लाखों रुपए का चूना लगा दिया है. आरोपी बेटी ने अपने ही पिता के पेंशन अकाउंट से दो लाख रुपए निकाल लिए. पुलिस ने कहा कि 34 वर्षीय एक महिला को अपने सेवानिवृत्त पिता के पेंशन खाते से कथित तौर पर दो लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बताया कि एक फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखे अपने जेवरात को छुड़ाने के लिए उसने पिता के अकाउंट से पैसे चुराए थे.

पुलिस ने कहा कि पिछले साल नवंबर महीने से इस साल मार्च के बीच में महिला ने मोबाइल बैंकिंग के जरिए पिता के अकाउंट से सारे पैसे ट्रांसफर किए थे और वह इसका सबूत भी डिलीट कर देती थी. पुलिस ने कहा कि महिला ओटीपी के साथ-साथ मैसेज का नोटिफिकेशन भी मोबाइल से डिलीट कर देती थी ताकि संदेह न हो.

पुलिस ने बिजली कंपनी के 69 वर्षीय सेवानिवृत्त कर्मचारी की शिकायत पर मामले की जांच शुरू की, जिसमें उसने आरोप लगाया कि पिछले साल नवंबर से मार्च के बीच उसकी जानकारी के बिना उसके बैंक के पेंशन अकाउंट से 2.03 लाख रुपये निकाले किए गए थे. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें न तो लेनदेन के लिए कोई ओटीपी मिला और न ही बैंक से कोई डेबिट संदेश मिला.

अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान वॉलेट और बैंक खाते का विश्लेषण किया गया और यह पता चला कि पैसा पहले ई-वॉलेट में और बाद में दो बैंक खातों में स्थानांतरित किया गया था. अधिकारी ने कहा कि पहला बैंक अकाउंट पीड़ित के दामाद के नाम से पंजीकृत है और दूसरा उसकी बेटी का है. आरोपी बेटी को तब गिरफ्तार किया गया, जब उसने स्वीकार किया कि उसने अपने ई-वॉलेट में एटीएम कार्ड नंबर जोड़कर अपने पिता के खाते से पैसे ट्रांसफर किए थे और लेनदेन के लिए अपने पिता के मोबाइल फोन पर प्राप्त ओटीपी का इस्तेमाल किया था. पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) ) सागर सिंह कलसी ने इसकी जानकारी दे.

ये भी पढ़े: दिल्ली में अब जाम की समस्या से मिलेगा छुटकारा, आ रही है ये योजना

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED